होम / निफ़्टी में 194 अंक की तेजी, सेंसेक्स 59,720 के स्तर पर बंद

निफ़्टी में 194 अंक की तेजी, सेंसेक्स 59,720 के स्तर पर बंद

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 20, 2022, 4:50 pm IST

इंडिया न्यूज़, Stock Market Closing Update : उतार चढाव के बीच शेयर बाजार अच्छी बढ़त लेकर बंद हुआ। इससे पहले सुबह कारोबारी की शुरुआत भी बढ़त के साथ हुई थी। आज के कारोबार में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए हैं। शाम के वक्त BSE का सेंसेक्स 579 अंक उछलकर 59,720 पर बंद हुआ है। इसी तरह, NSE का निफ्टी 194 अंक की तेजी के साथ 17,816 के स्तर पर बंद हुआ है।

फार्मा इंडेक्स में रही सबसे अधिक तेजी

मंगलवार को बाजार में हर तरह तेजी देखने को मिली है। बैंक, फाइनेंशियल और आटो इंडेक्सों ने अच्छा कारोबार किया है। यह तीनों इंडेक्स 1 फीसदी से अधिक मजबूत होकर बंद हुए हैं। हालांकि सबसे अधिक तेजी फार्मा इंडेक्‍स रही और यह करीब 3 फीसदी तेजी के साथ बंद हुआ है। इशके अलावा मेटल, आईटी, रियल्‍टी और अन्‍य इंडेक्‍स बढ़त पर बंद हुए हैं। वही, कारोबार में हैवीवेट शेयर भी हरे निशान पर बं हुए हैं।

सेंसेक्स के 26 शेयर हरे निशान पर बंद

आज सेंसेक्स के 30 शेयर में से 26 शेयरों में बढ़त दर्ज हुई है,जबकि 4 शेयर लाल निशान पर बंद हुए हैं। BSE पर आज 3602 शेयरों में कारोबार हुआ है। इसमें 2112 शेयरों तेजी रही है, जबकि 1360 शेयरों में बिकवाली का माहौल रहा है। वहीं, 130 शेयर बिना बदलाव के बंद हुए हैं।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

आज टॉप गेनर्स की लिस्ट में Apollo Hospital, Cipla, Sun Pharma, Eicher Motors, Dr Reddy और Tata Steel रहीं,जबकि टॉप लूजर्स की लिस्ट में Shree Cement, Grasim, Nestle India, PowerGrid व Coal India की कंपनियां रही हैं।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
ADVERTISEMENT