होम / सुबह की गिरावट से संभला शेयर बाजार, सेंसेक्स 327 अंकों की तेजी के साथ 53234 पर बंद

सुबह की गिरावट से संभला शेयर बाजार, सेंसेक्स 327 अंकों की तेजी के साथ 53234 पर बंद

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : July 4, 2022, 5:09 pm IST

इंडिया न्यूज, Business News (Stock Market Closing 4 July): हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में भारी उतार चढ़ाव रहा। मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स में 300 से ज्यादा अंकों की तेजी आई जबकि निफ्टी भी 15800 के पार निकल गया। इससे पहले बाजार आज सुबह जब खुला था तो लाल निशान में था। दिनभर बाजार में दबाव ही बना रहा। लेकिन सेकंड हाफ में बैंक और एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी से बाजार को अच्छा सपोर्ट मिला, जिनकी बदौलत सेंसेक्स 327 अंकों की तेजी के साथ 53,234.77 के स्तर पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 83 अंक बढ़कर 15835 के लेवल पर बंद हुआ है।

एफएमसीजी सेक्टर में 2 फीसदी की तेजी

इंडेक्सवाइज बात करें तो आज एफएमसीजी, फाइनेंशियल और बैंक इंडेक्स में शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। तीनों ही इंडेक्स निफ्टी पर 2.6 फीसदी, 1 फीसदी और 1 फीसदी मजबूत हुए हैं। इनके लावा रियल्टी समेत कई अन्य इंडेक्स भी हरे निशान में हैं। हालांकि आईटी, फार्मा, आटो और मेटल शेयरों में बिकवाली आई है। निफ्टी मेटल इंडेक्स 1.95 फीसदी और आईटी इंडेक्स 0.65% की गिरावट है।

सेंसेक्स के 24 और निफ्टी के 36 शेयर बढ़त में बंद

सेंसेक्स के आज 30 में 24 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं जबकि 6 में गिरावट रही। वहीं निफ्टी के 50 में से 36 शेयरों में हरियाली आई जबकि 14 शेयरों में बिकवाली रही। आज के टॉप गेनर्स में हिन्दुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया, ITC, ICICI Bank, पावर ग्रिड और UPL के शेयर हैं।

बजाज आटो का बायबैक आफर शुरू

Bajaj Byuback Offer

बजाज आटो ने आज से अपने 2,500 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक इवेंट की शुरूआत की है। कंपनी अपने शेयर होल्डरों से 4600 रुपए की कीमत पर शेयर खरीदेगी। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि पुनर्खरीद पहल 4 जुलाई से शुरू हो गई है। इससे पहले कंपनी के बोर्ड ने 27 जून को हुई अपनी बैठक में कंपनी के पूरी तरह चुकता इक्विटी शेयरों को 10 रुपये फेस मूल्य के साथ मौजूदा शेयरधारकों से खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। इन शेयरधारकों में प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह शामिल नहीं है।

कंपनी ने बताया पुनर्खरीद 4,600 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अधिकतम मूल्य पर की जाएगी और इसकी कुल राशि 2,500 करोड़ रुपये तक होगी। फिलहाल आज 4 जुलाई को बजाज आटो का शेयर 1.5 फीसदी की तेजी के साथ 3679 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

ये भी पढ़ें : बजाज आटो बायबैक आफर शुरू, कंपनी 4600 रुपए में खरीदेगी अपने शेयर

ये भी पढ़े : 12 अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन से की भारत की शिकायत, पत्र लिखकर कर डाली ये मांग

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : इंधन संकट के कारण श्रीलंका ने स्कूल किए बंद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ
LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य, धोनी ने खेली तूफानी पारी