होम / सेंसेक्स 315 अंक लुढ़का, निफ्टी 17250 के नीचे

सेंसेक्स 315 अंक लुढ़का, निफ्टी 17250 के नीचे

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : August 3, 2022, 11:42 am IST

इंडिया न्यूज, Business News (Stock Market 3 August): निगेटिव ग्लोबल सेंटीमेंट्स के बीच आज तेजी में खुले भारतीय शेयर बाजार ने शुरूआती आधे घंटे में ही बढ़त गंवा दी है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स लगभग 315 अंकों की गिरावट के साथ 57800 पर और निफ्टी 110 अंक नीचे 17235 पर कारोबार कर रहा है।

निफ्टी पर आज मारुति, कोल इंडिया और टाटा मोटर्स टॉप लूजर्स रहे। जबकि सिपला और भारती एयरटेल में थोड़ी खरीदारी आई है। बैंक, फाइनेंशियल और आटो इंडेक्स लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं हालांकि जबकि फार्मा, मेटल, रियल्टी और एफएमसीजी इंडेक्स में मामूली उछाल आया है।

आज इन दिग्गज कंपनियों के आएंगे नतीजे

आज 3 अगस्त को अडाणी पावर और लुपिन के मौजूदा वित्त वर्ष के पहली तिमाही के नतीजे जारी होंगे। इनके अलावा अडाणी ट्रांसमिशन,इंटरग्लोब एविएशन, वोडाफोन आइडिया, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, आदित्य बिड़ला कैपिटल, बिरलासॉफ्ट, चंबल फर्टिलाइजर्स, देवयानी इंटरनेशनल, फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस, गुजरात गैस, आईनॉक्स लीजर, केईसी इंटरनेशनल, पारस डिफेंस एंड पीआई इंडस्ट्रीज के भी नतीजे आज आएंगे।

एशियाई बाजारों में मिक्स ट्रेंड

आज कारोबार के दौरान एशियाई बाजारों में मिक्स ट्रेंड देखने को मिला है। हालांकि प्रमुख बाजारों में भारत के अलावा खरीदारी आई है। वहीं मंगलवार को यूएस और चीन टेंशन के चलते अमेरिकी बाजार मंगलवार को गिरावट पर बंद हुए। यूएस की हाउस स्पीकर ताइवान दौरे पर हैं, जिससे चीन बुरी तरह से चिढ़ा हुआ है।

Dow Jones में 402 अंकों या करीब 1.23% कमजोरी रही और यह 32,396.17 के लेवल पर बंद हुआ। S&P 500 इंडेक्स करीब 0.67% टूटकर 4,091.19 के लेवल पर बंद हुआ। इंट्राडे में यह 1 प्रतिशत कमजोर हुआ था। वहीं नैस्डैक करीब 0.16% फिसलकर 12,348.76 के लेवल पर बंद हुआ।

रुपया 3 पैसे हुआ मजबूत

आज एक बार फिर से विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया मजबूती के साथ खुला है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की मजबूती के साथ 78.68 रुपये के स्तर पर खुला। इससे पहले मंगलवार को रुपया 31 पैसे की मजबूती के साथ 78.71 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

ये भी पढ़े : आज फिर से रुपये में आई 7 पैसे की मजबूती, जानिए अब कितना है एक डालर का भाव

ये भी पढ़े : दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

ये भी पढ़े : रोशनी नाडर मल्होत्रा फिर से भारत की सबसे अमीर महिला बनी, जानिए कितनी है संपत्ति

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews