हर व्यक्ति के लिए टर्म इंश्योरेंस जरूरी : श्रीनिवासन पार्थसारथी

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Click-2 Protect Super Launch: भारत की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक, एचडीएफसी लाइफ ने एक विशेष टर्म इंश्योरेंस प्लान-क्लिक-2 प्रोटेक्ट सुपर लॉन्च किया है। इसका उद्देश्य आपकी सुरक्षा जरूरतों के अनुसार कस्टमाइजेशन को सक्षम बनाना है। इस योजना के तहत आपको केवल उन लाभों, योजना विकल्पों के लिए भुगतान करना होगा, जिन्हें आपने चुना है।

कई सुविधाएं प्रदान करती है यह बीमा योजना

क्लिक-2 प्रोटेक्ट सुपर, मूल रूप से एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत, शुद्ध जोखिम प्रीमियम, बचत जीवन बीमा योजना है, जो आपको निश्चिंतता और स्वतंत्रता की वास्तविक भावना देने के साथ ही जीवन कवर में बदलाव करने, पॉलिसी टर्म में बढ़ोतरी करने, आकस्मिक मृत्यु और लाइलाज बीमारी के लिए कवरेज प्राप्त करने जैसी कई सुविधाएं प्रदान करती है।

कई अन्य सुविधाओं से लैस है यह स्मार्ट प्लान

लाइफ, यह विकल्प आपको चुनी गई कवरेज अवधि के लिए जीवन बीमा प्रदान करता है, जो आपके प्रियजनों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह स्मार्ट प्लान विकल्प, लाइलाज बीमारी टर्मिनल इलनेस कवर के इनबिल्ट-बेनिफिट की सुविधा से लैस है और आपकी अनुपस्थिति में आपके परिवार के लिए वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए आपको कवर राशि में बढ़त करने की अनुमति भी प्रदान करता है।

मृत्यु लाभ को 200 प्रतिशत तक बढ़ाने की सुविधा

इस विकल्प के प्रमुख लाभों में शामिल हैं। मृत्यु लाभ को 200 प्रतिशत तक बढ़ाने की सुविधा, गंभीर बीमारी के निदान पर प्रीमियम की छूट, जीवनसाथी के लिए, अतिरिक्त कवर चुनने का विकल्प, प्रीमियम की वापसी की सुविधा, पॉलिसी रद्द कराते समय स्मार्ट एग्जिट विकल्प के माध्यम से भुगतान किए गए मूल प्रीमियम को वापस पाने का विकल्प, 80 वर्ष की आयु तक लाइलाज बीमारी के निदान पर मृत्यु लाभ में तेजी, कुल और स्थाई विकलांगता पर प्रीमियम की छूट, किश्तों में मृत्यु लाभ प्राप्त करने का विकल्प है।

उपभोक्ताओं की जरूरतों को निरंतर समझने का प्रयास

प्रोडक्ट लॉन्च के बारे में बात करते हुए श्रीनिवासन पार्थसारथी-चीफ एक्चुअरी, एचडीएफसी लाइफ ने कहा हर व्यक्ति के लिए टर्म इंश्योरेंस जरूरी है। एक अग्रणी जीवन बीमाकर्ता के रूप में, हम यही प्रयास करते हैं कि भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को निरंतर रूप से समझ सकें।

ये भी पढ़ें: राजस्थान के दौसा में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 1 साल की बच्ची, बचाव में जुटा प्रशासन

ये भी पढ़ें: इंजीनियर्स-डे पर पीएम मोदी ने महान इंजीनियर एम. विश्वेश्वरैया को दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स को किया संबोधित, बोले-उद्योगों का इनोवेशन जरूरी

ये भी पढ़ें: एससीओ शिखर सम्मेलन उज्बेकिस्तान: मैं राष्ट्रपति मिर्जियोयेव से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हूं : पीएम मोदी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news