शेयर बाजार में थमा गिरावट का दौर, सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार में कई दिनों के बाद हरियाली दिखी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 505 अंक बढ़कर 53,047 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 142 अंकों की तेजी के साथ 15,835 के स्तर पर खुला। खुलते साथ बाजार में थोड़ी देर और तेजी देखने को मिली। लेकिन शुरूआती आधे घंटे में फिर से थोड़ी बिकवाली हावी होने लगी। फिलहाल सेंसेक्स 220 अंकों की तेजी के साथ 52761 और निफ्टी 50 अंक ऊपर 15742 पर कारोबार कर रहा है।

उधर, यूएस फेड ने इनफ्लेशन को कंट्रोल करने के लिए ब्याज दरों में 0.75 फीसदी बढ़ोतरी की है। फेड ने कहा है कि महंगाई कम करने पर सेंट्रल बैंक का पूरा फोकस है। इस कारण अगले महीने जुलाई में फिर से ब्याज दरें 0.75 फीसदी बढ़ सकती हैं।

बैंक और आईटी इंडेक्स 1 फीसदी ऊपर

आज बैंक, फाइनेंशियल और आईटी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। शुरूआती कारोबार में निफ्टी पर तीनों इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुए हैं। वहीं आटो, फार्मा, मेटल, एफएमसीजी और रियल्टी समेत अन्य प्रमुख इंडेक्स भी हरे निशान में हैं। रिलायंस और बजाज फाइनेंस जैसे दिग्गज शेयरों में अच्छी खरीदारी आई है।

लगातार 4 सत्रों में रही गिरावट

गौरतलब है कि इससे पहले लगातार 4 दिनों से शेयर बाजार में गिरावट जारी थी। बुधवार को हल्की बढ़त के साथ खुलने के बाद दोनों सूचकांक दिनभर के कारोबार के बाद अंत में गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 152 अंक फिसलकर 52,541 के स्तर पर बंद हुआ था जबकि एनएसई का निफ्टी 40 अंक टूटकर 15,692 के स्तर पर बंद हुआ था।

ये भी पढ़ें : क्रिप्टो बाजार धड़ाम, बिटकाइन समेत इन क्रिप्टोकरंसी में आई गिरावट

ये भी पढ़े : सोने चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आप पर कितना असर पड़ेगा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : फिर से बढ़ सकते हैं पेट्रोल ओर डीजल के भाव, ये रही बड़ी वजह

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news