शुरुआती कारोबार में रुपया 16 पैसे बढ़कर 79.65 पर आया, डॉलर सूचकांक गिरा

इंडिया न्यूज़, Business News (Rupee Rises) : भारतीय मुद्रा में एक बार फिर तेजी आई है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच रुपया शुरुआती कारोबार अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 16 की तेजी आई है। इस तेजी के बाद रुपया 79.65 प्रति डॉलर पर आ गया है। इससे पहले बीते कारोबारी सत्र सोमवार को रुपया डॉलर के मुकाबले तीन पैसे गिरकर 79.81 पर बंद हुआ था। हालांकि इस दौरान सुबह रुपया ने तेजी पर कारोबारी की शुरुआत की थी।

79.70 पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 79.70 पर खुला। बाद में तेजी लेते हुए 79.65 के स्तर पर पहुंच गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 16 पैसे की तेजी दर्शाता है।

डॉलर सूचकांक गिरा

इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.15 प्रतिशत गिरकर 109.57 पर आ गया। वहीं, रुपया के कारोबार पर फिनरेक्स ट्रेजरी के ट्रेजरी प्रमुख कुमार भंसाली ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपया 79.50-79.90 के दायरे में रह सकता है।

यह है कच्चे तेल का भाव

उधर, कच्चे तेल यानी ब्रेंट क्रूड में राहत बनी हुई है। आज वैश्विक बाजार में यह 92 डॉलर प्रति बैरल और अमेरिका बाजार में 86 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं, यूएस में 10 साल की बॉन्‍ड यील्‍ड 3.481 फीसदी के लेवल पर है।

ये भी पढ़ें : क्रूड आयल निर्यातकों को राहत, Windfall Tax में 2800 रुपए प्रति टन की कटौती

ये भी पढ़ें : अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले से तय होगी शेयर बाजार की चाल

ये भी पढ़ें : 22 सितम्बर से बंद हो जाएगा ये बैंक, फटाफट निकाल लें अपनी रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news