रोजगार मेले में पीएम मोदी ने 71 हजार युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र, युवाओं से ये भी कहा

इंडिया न्यूज़,दिल्ली(Prime Minister Narendra Modi distributed 71,000 appointment letters to the youth under the employment fair): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेला के तहत आज करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए। पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती किए गए लोगों के साथ बातचीत की। इस अवसर पर पीएम ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वो करती है और ये रोजगार मेला इसी का एक बड़ा उदाहरण है।

रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि ये रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान है। उन्होंने आगे कहा कि 70 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की केवल हमने बात ही नहीं की बल्कि यह करके भी हमने दिखाया। पीएम ने कहा अब कि देश बदल रहा है इसी का परिणाम है कि देश में रोजगार ही नहीं स्वरोजगार का भी स्तर बढ़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि एक वो भी समय था जब विभिन्न कारणों से नियमित पदोन्नति भी बाधित होती थी और एक ये भी समय है जहां पर केंद्र सरकार की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव हुए हैं।

पिछले वर्ष 22 अक्टूबर को शुरू हुआ था मेला

पीएम मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख लोगों की भर्ती के लिए  इस ‘रोजगार मेला’ की शुरूआत की थी और विपक्ष द्वारा लगातार उठाए जा रहे बेरोजगारी के मुद्दे की आलोचना के बीच पिछले आठ वर्षों में रोजगार पैदा करने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों को रेखांकित किया था। इस मेले में कुल 45 मंत्रियों ने हिस्सा लिया था जिनमें अनुराग ठाकुर,पीयूष गोयल, हरदीप पुरी और धर्मेंद्र प्रधान के अलावा अन्य वरिष्ठ मंत्री भी शामिल रहे।

Also Read:केजरीवाल के आरोपों पर एलजी का पलटवार, कहा- ‘हेडमास्टर नहीं, लोगों की आवाज बन रहा हूं’

Latest news
Related news