होम / तेल विपणन कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए अपने शहर में क्या है रेट

तेल विपणन कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए अपने शहर में क्या है रेट

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : September 11, 2022, 9:52 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Petrol Diesel Today 11 September Price) : देश में पिछले 3 महीने से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं। कई सेक्टर में महंगाई बढ़ने के बावजूद तेल विपणन कंपनियों ने तेल के दाम स्थिर रखे हुए हैं जिससे जनता को राहत मिली हुई है। भारतीय तेल कंपनियों ने आज 22 सितंबर 2022 को भी पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रखे हैं।

इंडियन आयल कॉपोर्रेशन की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि मुंबई में एक लीटर 106.31 रुपए और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर है। वहीं नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर है।

Petrol Price

जयपुर में पेट्रोल 108.48, डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर है। वहीं अजमेर में पेट्रोल 108.43 रुपये प्रति लीटर डीजल 93.67 रुपये प्रति लीटर है और भोपाल में पेट्रोल 108.65 व डीजल 93.90 रुपये प्रति लीटर है। सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

सुबह 6 बजे जारी होती हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

गौरतलब है कि तेल कंपनियां पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क इंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों के आधार पर प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन करती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों की समीक्षा तेल विपणन कंपनियों जैसे कि इंडियन आयल द्वारा दैनिक आधार पर की जाती है और कोई भी संशोधन सुबह 6 बजे से लागू किया जाता है।

ऐसे पता करें अपने शहर में लेटेस्ट पेट्रोल और डीजल के दाम

आप मिस्ड कॉल से अपने शहर में चल रहे पेट्रोल और डीजल के लेटस्ट दाम पता कर सकते हैं। इंडियन आयल के कस्टमर अपने मोबाइल से RSP के साथ शहर का कोड डालकर 9224992249 पर मैसेज भेजेंगे। शहर कोड आपको इंडियन आयल की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा।

मैसेज भेजने के बाद आपको पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव भेज दिया जाएगा। HPCL के ग्राहक HPPrice लिखकर 9222201122 लिखकर SMS भेज सकते हैं। वहीं BPCL के ग्राहक अपने मोबाइल से RSP टाइप कर 9223112222 रटर भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ें : विदेशी मुद्रा भंडार में फिर आई कमी, 2 साल के निचले स्तर पर पहुंचा

ये भी पढ़ें : गौतम अडाणी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स, जेफ बेजोस को पछाड़ा

ये भी पढ़ें : आफर लेटर लेने के बाद ज्वाइनिंग से किया मना, इस कंपनी के को-फाउंडर को आया गुस्सा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Affordable CNG Cars: कम दाम, बेहतरीन माइलेज के साथ-साथ इको-फ्रेंडली, शानदार हैं ये सीएनजी कारें- Indianews
Lok Sabha Election: बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता पार्टी से निष्कासित, पीएम मोदी की टिप्पणी की थी आलोचना- Indianews
First Bullet Train: भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना कब पूरी होगी? NHSRCL ने दिया जवाब – India News
Lok Sabha Election: राजस्थान की इस सीट पर अपने ही उम्मीदवार को वोट न देने की जनता से अपील, जानें आखिर क्या है वजह- Indianews
Hathras MP Dies: भाजपा के हाथरस से सांसद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि- Indianews
Pratap Dudhat: ‘अपनी मां-बेटियों को राहुल गांधी के पास…’, कांग्रेस नेता प्रताप दुधात का नपुंसकता पर घटिया बयान! – India News
UPSC CAPF 2024 Notification: UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई- Indianews
ADVERTISEMENT