कंपनियों में छंटनी का दौर जारी, Twitter-Amazon के बाद PepsiCo कर रहा कर्मचारियों को बर्खास्त

PepsiCo Layoff: ट्विटर, फेसबुक और अमेजन के बाद अब पेप्सिको कंपनी भी अपने कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक पेप्सिको इंक अपने न्यूयॉर्क हेड ऑफिस के बेवरेज और स्नैक इकाइयों से जुड़े 100 से ज्यादा कर्मचारियों को बर्खास्त करने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि, छंटनी को लेकर पेप्सिको के प्रवक्ता की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

कंपनी ने बताया छंटनी का कारण

वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक भेजे गए एक मेमो में पेप्सिको ने अपने कर्मचारियों से यह कहा कि पेप्सिको में छंटनी का उद्देश्य संगठन को काफी सरल बनाना है। जिससे हम ज्यादा कुशलता के साथ काम कर सकें। वहीं इस पर लोगों का कहना है कि पेय व्यवसाय में भारी कटौती का जाएगी। क्योंकि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति कार्यक्रम के साथ स्नैक्स यूनिट ने पहले से ही छंटनी की है।

इस कारण हो रही कंपनियों में छंटनी

अनिश्चित आर्थिक मुद्रास्फीति और वातावरण की दृढ़ता ने कई प्रकार के उद्योगों में कंपनियों को परेशान किया हुआ है और उन्हें लागत पर कटौती करने के लिए प्रेरित किया हुआ है। बता दें कि Amazon.com Inc., Meta Platforms Inc. और Apple Inc. सहित कई बड़ी टेक कंपनियां ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

Also Read: आज होगा शाही ईदगाह परिसर में हनुमान चलीसा! श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास हिरासत में हिंदू महासभा के पदाधिकारी

Latest news
Related news