होम / फ्लाइट में सफर करने वालो के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, अब उड़ान के दौरान देख सकेंगे फ‍िल्‍म और वेब सीरीज

फ्लाइट में सफर करने वालो के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, अब उड़ान के दौरान देख सकेंगे फ‍िल्‍म और वेब सीरीज

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 23, 2022, 5:29 pm IST

WiFi Service in Flight: अगर आप भी अक्‍सर फ्लाइट में सफर करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी सामने आई है। जी हां, अब आप आसमान में उड़ान भरने के दौरान फ‍िल्‍म और वेब सीरीज देखने का लुत्‍फ उठा सकते हैं। बता दें कि एयरलाइन कंपनी एयर एशिया (Air Asia) ने क्लाउड टेक्‍नोलॉजी कंपनी शुगर बॉक्स के साथ साझेदारी में उड़ान के दौरान अपने सभी विमानों के भीतर वाईफाई सुविधा उपलब्ध करवाना शुरू किया है। कंपनी की तरफ से एक संयुक्त बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है।

1,000 से अध‍िक फ‍िल्‍में देख सकेंगे

आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि इससे एयर एशिया इंडिया (Air Asia) के जरिये यात्रा करने वाले लोगों को विमान में पहले से लगी प्रणाली के जरिये ओटीटी ऐप से बफरमुक्त सामग्री के साथ ही वेब सीरीज के एपिसोड, शॉर्ट फिल्में और 1,000 से अधिक भारतीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्में देखने को मिलेंगी। शुगर बॉक्स के को-फाउंडर रोहित परांजपे ने बताया, “कई सुविधाओं वाले ‘एयरफ्लिक्स’ को शुरू करने के लिए एयर एशिया इंडिया के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है।”

इसके साथ उन्होंने बताया कि ‘एयरफ्लिक्स’ का लाभ स्थानीय वाईफाई के जरिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सभी यात्रियों को मिलेगा। वहीं, एयर एशिया इंडिया के मार्केट‍िंग ऑफ‍िसर सिद्धार्थ बुतालिया ने कहा, “अत्यंत प्रतिस्पर्धी बाजार में इस मंच का लाभ उठाते हुए उड़ान का विशिष्ट अनुभव देने के लिए हम काफी उत्सुक हैं।”

इस तरह काम करती है ये तकनीक

जानकारी के अनुसार, ‘Airflix’ शुगरबॉक्स द्वारा तैयार क‍िया गया पेटेंटेड क्लाउड फ्रैगमेंट टेक्नोलॉजी से लैस है। ये फ्लाइट में सफर के दौरान हवाई यात्रियों को इंटरनेट की कनेक्टिविटी के बिना भी इंटरनेट जैसा डिजिटल एक्सेस देता है। Airflix एयर एशिया इंडिया के इन-फ्लाइट असिस्टेंट प्लेटफॉर्म के साथ इंटीग्रेटेड है। ये इसके साथ ही चलता है। आप फ्लाइट में पर्सनल डिवाइस का यूज करते हुए मेन्यू ब्राउज कर सकते हैं। इससे आपका हवाई सफर और भी ज्यादा मज़ेदार होने वाला है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews
Manmohan Singh Statement: हिन्दू-मुस्लिम वाले राजनीतिक बयानों पर क्या हो चुनाव आयोग एक्शन? जानें जनता की राय- Indianews
Money Plant: मनी प्लांट को हरा-भरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, घर में बढेगी पॉजिटिविटी -Indianews
PM Modi: दूसरे चरण मतदान के बाद पीएम मोदी का संदेश, जनता को दिया आभार-Indianews
Vikata Sankashti Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी के दिन ऐसे करें बप्पा को प्रसन्न, इन स्तोत्र का पढ़ें पाठ -Indianews
Derogatory Language of Leaders: नेताओं के बिगड़े बोल पर कंट्रोल के लिए किस पर एक्शन होना चाहिए?-Indianews
मंगलसूत्र बांधते समय रो पड़ीं Arti Singh, पति ने दिया सहारा, दिल को छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल -Indianews
ADVERTISEMENT