हॉकिन्स कुकर्स में अब केवल खाना ही नहीं बल्कि FD भी पकेगी, शुरू करने जा रहा फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम

इंडिया न्यूज़, Business News : अभी तक आपने हॉकिन्स को केवल कुकर्स के लिए जाना होगा। देश भर के अधिकांश घरों हॉकिन्स के कुकर्स मिल जाएंगे और इसके कुकर्स में पक्का लोगों को बड़ा स्वादिष्ट लगाता है। हालांकि अब हॉकिन्स कुकर्स खाना ही नहीं बल्कि लोगों द्वावरा निवेश की गई फिक्स्ड डिपॉजिट भी पकेंगी। आपको बात सुनकर बड़ा अजीब लगा रहा होगा कि एफडी से हॉकिन्स कुकर्स का क्या तालुक है? दरअसल, हॉकिन्स कुकर्स लिमिटेड मंगलवार को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम लॉन्च करने वाली है। इस एफडी के जरिए कंपनी निवेशकों को अधिकतम 8 फीसदी ब्याज मिलेगा।

जानिए क्या है एफडी की समय सीमा

कंपनी ने मिली जानकारी के मुताबिक, लॉन्च होने वाली एफडी की निवेश की समय सीमा 13 महीने, 24 महीने और 36 महीने निर्धारित किया गया है। 13 महीने वाली एफडी पर 7.5%, 24 महीने वाली एफडी पर 7.75% और 36 महीने वाली एफडी पर हॉकिन्स कुकर्स लिमिटेड 8 फीसदी ब्याज देगी। पिछले साल भी हॉकिन्स ने एफडी में निवेश पर यही रेट ऑफर किया था।

न्यूनतम इतने रुपये करना होगा निवेश

इन तीनों एफडी में निवेश की न्यूनतम सीमा 25,000 रुपये तय की गई है। इसमें ब्याज भुगतान के लिए निवेशकों को 2 विकल्प निवेशक चाहें तो छमाही आधार पर ब्याज का भुगतान चुन सकते हैं या फिर वे क्युमुलेटिव आधार पर एफडी अवधि के अंत में भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं। आपको बता दें कि अगर निवेशक एफडी एक साल में 5 हजार से ऊपर का ब्याज कमाता है तो उसको टीडीएस देना पड़ेगा।

स्कीम को मिलेगी ‘AA-‘ रेटिगं

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ICRA ने हॉकिन्स कुकर्स की एफडी स्कीम को ‘AA-‘ की स्थिर रेटिंग दी है. यह रेटिंग कई सालों से लगातार बनी हुई है। हॉकिन्स कुकर लिमिटेड के शेयर कल बीएसई पर 1.24 फीसदी की गिरावट आई है। इस गिरावट के बाद कंपनी का शेयर 5,840.00 रुपये पर बंद हुआ है।

ये भी पढ़ें : क्रूड आयल निर्यातकों को राहत, Windfall Tax में 2800 रुपए प्रति टन की कटौती

ये भी पढ़ें : अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले से तय होगी शेयर बाजार की चाल

ये भी पढ़ें : 22 सितम्बर से बंद हो जाएगा ये बैंक, फटाफट निकाल लें अपनी रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news