मैनकाइंड फार्मा लाएगी आईपीओ, सेबी के पास जमा करवाए दस्तावेज

इंडिया न्यूज, Mankind Pharma : इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ के जरिए कमाई करने वाले निवेशकों के लिए एक और मौका आने वाला है। मैनकाइंड फार्मा ने अपने आईपीओ के लिए मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड आफ इंडिया (सेबी) के पास दस्तावेज जमा करवाए हैं। आइपीओ के तहत कंपनी 5500 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड बाजार से जुटाना चाहती है।

4 करोड़ शेयरों की होगी बिक्री

सेबी के पास जमा दस्तावेजों के मुताबिक, कंपनी के प्रमोटर्स, मौजूदा निवेशकों और शेयरधारकों की 4,00,58,884 इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे। इस ओएफएस में रमेश जुनेजा और राजीव जुनेजा क्रमश: 37,05,443 और 35,05,149 शेयरों की बिक्री करेंगे जबकि शीतल अरोड़ा द्वारा 28,04,119 शेयरों की बिक्री की जाएगी।

इसके अलावा केयर्नहिल सीआईपीईएफ द्वारा 1,74,05,559 शेयर, केयर्नहिल सीजीपीई द्वारा 26,23,863 इक्विटी शेयर, बेज लिमिटेड द्वारा 99,64,711 शेयर और लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट द्वारा 50,000 शेयरों की बिक्री की जाएगी। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। जानकारी के मुताबिक कंपनी को प्रस्ताव से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। सभी आय बिक्री करने वाले शेयरधारकों को मिलेगी।

कंपनी की डिटेल

बता दें कि मैनकाइंड फार्मा कई अहम एंटीबायोटिक्स समेत तरह-तरह की दवाएं बनाती है। यह देश की तेजी से उभरती दवा कंपनी है। इनके अलावा कंपनी प्रेगनेंसी टेस्ट किट प्रेगा न्यूज और कंडोम समेत कई हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स की मैनुफैक्चरिंग और मार्केटिंग का काम भी करती है। दरअसल, मैनकाइंड फार्मा प्रिस्क्रिप्शन मेडिसिन्स, ओटीसी प्रोडक्ट्स और वेटर्नियरी मेडिसिन बनाती है।

इसके टॉप ब्रांड की बात करें तो प्रेगा न्यूज, मैनफोर्स, अनवांटेड-21, एक्नेस्टार, रिंगआउट, गैस-ओ-फास्ट और कब्जएंड के तहत अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। कंपनी का कारोबार अमेरिका, श्रीलंका, कंबोडिया, केन्या, कैमरून, म्यांमार और फिलीपींस समेत 34 देशों में है।

ये भी पढ़ें : क्रूड आयल निर्यातकों को राहत, Windfall Tax में 2800 रुपए प्रति टन की कटौती

ये भी पढ़ें : दुनिया के अमीरों में गौतम अडाणी का बजा डंका, बने दूसरे सबसे अमीर शख्स

ये भी पढ़ें : 22 सितम्बर से बंद हो जाएगा ये बैंक, फटाफट निकाल लें अपनी रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news