होम / Harsha Engineers IPO में निवेश का आज आखिरी दिन, ग्रे मार्केट में 230 रुपए पहुंचा प्रीमियम

Harsha Engineers IPO में निवेश का आज आखिरी दिन, ग्रे मार्केट में 230 रुपए पहुंचा प्रीमियम

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : September 16, 2022, 11:55 am IST

इंडिया न्यूज, Harsha Engineers IPO : हर्षा इंजीनियर्स इंटरनेशनल लिमिटेड के आईपीओ में निवेश का आज आखिरी दिन है। अभी तक ग्रे मार्केट में इसके शेयर को लेकर जबरदस्त क्रेज है। वहीं इस इश्यू को निवेशकों का भी शानदार रिस्पांस मिला है।

ग्रे मार्केट में Harsha Engineers के शेयर अपर प्राइस बैंड 330 रुपये के मुकाबले 230 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट के संकेत देखें तो अपर प्राइस बैंड 330 रुपये के लिहाज से इसकी लिस्टिंग 560 रुपये पर हो सकती है। यानि कि शेयर आईपीओ की कीमत की तुलना में 70 प्रतिशत तक या फिर इससे भी ज्यादा रिटर्न दे सकता है।

इस आईपीओ में 455 करोड़ रुपये के नए इश्यू जारी होंगे। वहीं शेयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स 300 करोड़ रुपये का आफर फॉर सेल भी लाएंगे। आईपीओ लाने का कंपनी की ओर से यह दूसरा प्रयास है। इससे पहले हर्ष इंजीनियरिंग ने अगस्त, 2018 में सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर जमा कराए थे।

गौरतलब है कि इस आईपीओ में एक लॉट 45 शेयरों का है। इस लिहाज से कम से कम 14,850 रुपये का निवेश जरूरी है। वहीं अधिकतम 13 लॉट खरीदा जा सकता है यानी मैक्सिमम 193050 रुपये निवेश किया जा सकता है।

निवेश करें या नहीं

इस आईपीओ में ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने सब्सक्राइब करने की सलाह दी है। ब्रोकरेज के मुताबिक Harsha Engineers का FY20-22 के दौरान CAGR रेवेन्यू, EBITDA और PAT ग्रोथ 22.1%, 40.2% और 104.9% रही है।

बियरिंग स्पेस में अधिक डिमांड के कारण कंपनी आगे जोरदार प्रदर्शन कर सकती है। इंडिया में यह अपने सेक्टर का मार्केट लीडर है। लेकिन आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का यह भी कहना है कि कंपनी के रेवेन्यू का 60 फीसदी एक्सपोर्ट से आता है। यदि ग्लोबल स्लोडाउन रहता है तो बिजनेस पर प्रभाव पड़ेगा।

कंपनी के बारे में डिटेल

1986 में राजेंद्र शाह और हरीश रंगवाला ने हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल कंपनी की स्थापना की थी। कंपनी की गुजरात में 3 और चीन व रोमानिया में एक-एक प्रोडेक्शन यूनिट्स है। कंपनी की 99.7 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है। बीते फाइनेंशियल ईयर में कंपनी ने 91.94 करोड़ रुपये का प्रॉफिट के साथ कुल 1,321.48 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया था, जो बीते साल की तुलना में 45.44 प्रतिशत ज्यादा है। हालांकि इस दौरान कंपनी का कर्ज 322.08 करोड़ रुपये से बढ़कर 356.59 करोड़ रुपए हो गया है।

ये भी पढ़ें : तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की स्टॉक मार्केट पर लिस्टिंग कमजोर

ये भी पढ़ें : 700 अंकों की गिरावट के साथ सेंसेक्स फिर से 60 हजार के नीचे, आईटी शेयरों में बिकवाली से बढ़ा दबाव

ये भी पढ़ें : 22 सितम्बर से बंद हो जाएगा ये बैंक, फटाफट निकाल लें अपनी रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: अजीत अगरकर जल्द ही करेंगे टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका-Indianews
Ira Khan ने शादी के 4 महीने बाद किया क्रिप्टिक पोस्ट, अकेलेपन के डर को किया जाहिर, फैंस हुए चिंतित -Indianews
Viral News: UPSC में सफल होने के बाद बेटा पहुंचा पिता के ऑफिस, दिया ऐसा सरप्राइज कि वीडियो हो गई वायरल- Indianews
DC vs SRH Toss Update: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला-Indianews
LA हाउस में रेनोवेशन के बाद दोबारा शिफ्ट होंगे Priyanka Chopra-Nick Jonas, इस वजह से हुआ था कानूनी विवाद -Indianews
Everest Spice: सिंगापुर में बैन लगाए जाने के बाद, ऐवरेस्ट मसाला कंपनी ने दी सफाई, कही यह बात
Iran-Israel Conflict: इजरायल के हमले में ईरान को हुआ जबरदस्त नुकसान, सैटेलाइट इमेज में हुआ बड़ा खुलासा