LIC निवेशकों के आने वाले हैं अच्छे दिन, जानिए कैसे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के निवेशक आज भले ही चिंता में हैं लेकिन जल्द ही इन निवेशकों के अच्छे दिन आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसी महीने अपना पहला तिमाही परिणाम जारी करने वाली है। इसमें निवेशकों के लिए डिविडेंड की घोषणा हो सकती है।

जानना जरूरी है कि एलआईसी देश के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ लेकर आई थी। इस आईपीओ को काफी पब्लिसिटी भी मिली। लेकिन बाजार के उतार चढ़ाव के बीच एलआईसी के शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट हो गए और तभी से इनमें गिरावट भी हैं।

गौरतलब है कि एलआईसी ने शेयरों का प्राइस बैंड 904 से 949 रुपए तय किया था। लेकिन कंपनी के शेयर 867 पर लिस्ट हुए। आज एलआईसी के शेयर 832 रुपए के आसपास है। इस कारण निवेशकों में भय है। लेकिन जल्द ही सरकार इन निवशेकों को खुश कर सकती है।

ये भी पढ़ें : केंद्र के बाद इन 2 राज्यों ने भी घटाई एक्साइज डयूटी, जनता को मिली डबल राहत

30 मई को आएगा पहला तिमाही का परिणाम

LIC Result

शेयर बाजार को एलआईसी ने बताया कि कंपनी अपना पहला तिमाही परिणाम 30 मई को जारी करेगी। इसी दिन मार्च तिमाही के आॅडिटेड फाइनेंशियल रिजल्ट पर कंपनी विचार करेगी और उसे मंजूरी देगी। इसके अलावा निवेशकों को डिविडेंड के भुगतान को भी मंजूरी दी जा सकती है। हालांकि अभी ये नहीं बताया गया है कि ये डिविडेंड कितना होगा लेकिन इससे न केवल एलआईसी निवेशकों को राहत मिलेगी बल्कि एलआईसी शेयर भी रफ्तार पकड़ सकता है।

एलआईसी पर भारी पड़ी बाजार की अनिश्चितता

बता दें कि एलआईसी का आईपीओ 4 मई से लेकर 9 मई तक खुला था। यह आईपीओ बेशक 2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था लेकिन जितना इस आईपीओ की पब्लिसिटी हुई थी, उतना रिस्पांस निवेशकों का नहीं मिला था। वहीं जियोपॉल्टिीकल टेंशन के कारण भी शेयर बाजार में अनिश्चितता बनी रही जिस कारण बाजार में काफी उतार चढ़ाव जारी रहा और इसका असर एलआईसी आईपीओ पर भी पड़ा गया। 17 मई को एलआईसी के शेयर लगभग 8 प्रतिशत डिस्काउंट पर लिस्ट हुए थे।

ये भी पढ़ें : वाहन बिक्री बाजार में भारत आया टॉप 5 में, जानिए किस देश को पछाड़ा

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी में 5 अंकों की मामूली गिरावट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news