होम / गौतम अडाणी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स, जेफ बेजोस को पछाड़ा

गौतम अडाणी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स, जेफ बेजोस को पछाड़ा

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : September 7, 2022, 4:11 pm IST

इंडिया न्यूज, Gautam Adani : दुनिया के शीर्ष-10 अरबपतियों की लिस्ट में भारतीय उद्योगपति गौतम में तहलका मचाया हुआ है। वे एक के बाद एक पायदान ऊपर आते जा रहे हैं। इस बार वे एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस को पछाड़ते हुए दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों की कीमत लगातार बढ़ रही है जिस कारण गौतम अडाणी की नेटवर्थ में बड़ा उछाल आया है। रिपोर्ट के मुताबिक आज 7 सितम्बर को उनकी कुल संपत्ति 148.8 अरब डॉलर की हो गई है। इसी के साथ गौतम अडाणी एक बार फिर वे दुनिया के तीसरे नंबर के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। संपत्ति में आए इस उछाल के चलते गौतम अडानी ने अपने से ऊपर व पहले तीसरे नंबर पर मौजूद एमेजॉन के जेफ बेजोस को पीछे कर दिया है।

जेफ बेजोस की संपत्ति कितनी है

फोर्ब्स के अनुसार, फिलहाल जेफ बेजोस की कुल नेटवर्थ गिरकर 136.7 अरब डॉलर रह गई है। बेजोस की संपत्ति में आई गिरावट के कारण वे एक पायदान नीचे खिसक गए हैं और अब वे दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।
गौरतलब है कि पहले ही कई दिन से चर्चा थी कि गौतम अडाणी संपत्ति की रेस में जेफ बेजोस को पीछे छोड़ सकते हैं। क्योंकि उनकी संपत्ति में तेजी से इजाफा हो रहा था।

ये भी पढ़ें : 3 रुपए प्रति लीटर तक कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए इसका कारण

ये भी पढ़ें : चर्चा में आए बगैर काम करना पसंद था साइरस मिस्त्री को, जानिए उनके जीवन से जुड़े अहम तथ्यों के बारे में

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT