होम / 18 मई को खुलेगा Ethos IPO, जान लीजिए पूरी डिटेल

18 मई को खुलेगा Ethos IPO, जान लीजिए पूरी डिटेल

India News Desk • LAST UPDATED : May 11, 2022, 4:28 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
एक के बाद एक कई कंपनियां अपना आईपीओ लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी कड़ी में 18 मई को एक और कंपनी अपना आईपीओ लेकर आ रही है। यह आईपीओ लग्जरी घड़ी बेचने वाली दिग्गज कंपनी एथोस (Ethos) लेकर आ रही है।

लग्जरी घड़ी विक्रेता कंपनी प्लेयर एथोस ने बुधवार को बताया कि कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए 472 करोड़ रुपए जुटाने की है। इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 836-878 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए कहा कि यह आईपीओ 18 मई से 20 मई तक खुलेगा।

इस आईपीओ (Ethos IPO) के तहत, 375 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही, 1,108,037 इक्विटी शेयरों की बिक्री आफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी। एक लॉट में कंपनी के 17 शेयर होंगे। यानि कि निवेशक कम से कम 17 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 17 के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं।

किस कैटेगिरी के लिए कितना हिस्सा रिजर्व

Ethos IPO
Ethos IPO

इस इश्यू साइज का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है। जबकि 35 फीसदी रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए और शेष 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व होगा।
वहीं OFS के एक हिस्से के रूप में, यशोवर्धन साबू, KDDL, महेन डिस्ट्रीब्यूशन, साबू वेंचर्स LLP, अनुराधा साबू, जयवर्धन साबू, वीबीएल इनोवेशन, अनिल खन्ना, नागराजन सुब्रमण्यम, सी. राजा शेखर, करण सिंह भंडारी, हर्षवर्धन भुवलका, आनंद वर्धन भुवलका, शालिनी भुवाल्का और मंजू भुवाल्का इक्विटी शेयर बेचेंगे।

आईपीओ के जरिए मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान, वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए, नए स्टोर खोलने और सामान्य कॉपोर्रेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: खाद्य तेलों के आयात पर क्या बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

यह भी पढ़ें: शुरूआती बढ़त के बाद फिर लाल निशान में शेयर बाजार, Sensex 270 अंक लुढ़का

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT