10 रुपए लीटर घट सकते हैं खाद्य तेल के भाव

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Edible Oil Prices): देश में फिर से खाद्य तेल की कीमतों में कटौती हो सकती है, जिससे जनता को राहत मिल सकती है। खाद्य तेल की कीमतों को लेकर सरकार ने कंपनियों से फिर से विचार विमर्श करने को कहा है। दरअसल, खाद्य सचिव ने वीरवार को तेल कंपनियों के साथ बैठक की थी।

इस बैठक में हर लीटर पर कम से कम 10 रुपये दाम घटाने की बात कही गई है। बता दें कि इससे पहले भी तेलों की कीमतों में लगभग 30 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती की जा चुकी है। अब यदि सरकार फिर से खाद्य तेलों का दाम घटाती है तो त्योहारी सीजन में भी इसका लोगों को खूब फायदा मिलेगा।

कभी कितना है खाद्य तेलों का भाव

गौरतलब है कि खाने वाले तेल की कीमतें फिलहाल 150 रुपये से ऊपर ही हैं। उपभोक्ता मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मूंगफली तेल का भाव अभी 187.55 रुपये लीटर है। एक महीने पहले भी यह 187.88 रुपये लीटर था। वनस्पति तेल का भाव155.2 रुपये है। एक महीने पहले 163 रुपये था। सरसों का तेल 173.9 रुपये लीटर है जो एक महीने पहले 178.32 रुपये था।

सोया तेल की कीमत 10 रुपये कम घटी

इससे पहले सोया तेल की कीमत एक महीने में 10 रुपये घट चुकी है। पहले एक लीटर सोया तेल का भाव 165.5 रुपये था जोकि घटकर 157.84 रुपये लीटर पर आ गया है। सूरजमुखी तेल का भाव इसी दौरान 186 से घटकर 171 रुपये लीटर हो गया है। इस समय विदेशी बाजारों में तेल की कीमतें कम हैं। ऐसे में भारत में भी घटाने की मांग हो रही है।

ये भी पढ़ें : लगातार तीसरी बार रेपो रेट में 0.5 फीसदी का इजाफा, लोन लेने वालों पर अब कितना बढ़ेगा भार

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी सीएनजी, पहले ही कर लें तैयारी

ये भी पढ़ें : डालर के मुकाबले 3 पैसे मजबूती से खुला रुपया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news