होम / 1 सितंबर को होगा ड्रीमफॉक सर्विसेज के शेयर का अलॉटमेंट, जानिए ग्रे मार्केट प्रीमियम

1 सितंबर को होगा ड्रीमफॉक सर्विसेज के शेयर का अलॉटमेंट, जानिए ग्रे मार्केट प्रीमियम

Mohit Saini • LAST UPDATED : August 31, 2022, 4:24 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (Dreamfolks Ipo) : एयरपोर्ट पर फूड, स्पा और लाउंज सर्विस देने वाली कंपनी ड्रीमफॉक सर्विसेज (Dreamfolks Services) के आईपीओ के शेयर का अलॉटमेंट 1 सितंबर यानी गुरुवार को होगा। 5 सितंबर, 2022 को सफल निवेशकों के डीमैट खाते में शेयर भी आ जाएंगे। उसके अलगे दिन यानी 7 सितंबर को शेयर बाजार लिस्ट होगा।

ग्रे बाजार में कंपनी का आईपीओ 105 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। ऐसे में निवेशकों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। बाजार से कंपनी के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। ड्रीमफॉक सर्विसेज के आईपीओ पर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि ये शेयर हाई रिस्‍क कटेगिरी वाले लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए है.

आईपीओ 57 गुना हुआ सब्सक्राइब

दरअसल, ड्रीमफॉक सर्विसेज का आईपीओ 24 अगस्त को निवेशकों के लिए खुला था,जो दो दिन बाद 26 अगस्त को बंद हुआ है। इस दौरान कंपनी के आईपीओ की बाजार से निवेशकों द्वारा 57 गुना सब्‍सक्राइब हुआ। 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयरों की कंपनी ने प्राइस बैंड 308-326 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। शेयरों का लॉट साइज 46 था। यह आईपीओ पूरी तरह ओएफसी यानी ऑफर फॉर सेल था।

घरेलू बाजार में नहीं कोई प्रतिस्पर्धी

ड्रीमफॉक सर्विसेज के इश्यू पर Swastika Investmart Ltd. के सीनियर रिसर्च एनालिस्‍ट आयुश अग्रवाल ने कहा कि घरेलू बाजार में कंपनी के सामने कोई प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। हालांकि उसके बाद भी प्रॉयोरिटी पास और ड्रैगन पास जैसे बड़े वैश्विक कार्यक्रमों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। एसेट-लाइट ऑपरेशंस के बावजूद कंपनी ने हाई रीसिवेबल्‍स के कारण अस्थिर कैश फ्लो देखा है।

लॉन्ग टर्म निवेशक के लिए बेहतर

उन्होंने कहा कि आईपीओ OFS है, जिससे प्रमोटर की हिस्सेदारी और प्रीमियम वैल्यूएशन 33 फीसदी कमजोर पड़ेगा। इसलिए यह इश्‍यू मध्यम से उच्च जोखिम वाले लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए ही यह शेयर बेहतर है।

30 फीसदी प्रीमियम पर शेयर लिस्टिंग होने की उम्मीद

Dreamfolks Services का शेयर ग्रे मार्केट में भाव 105 रुपये के हाई प्रीमियम पर है। इसके अपर प्राइस बैंड 326 के लिहाज से शेयर की लिस्टिंग 30 फीसदी प्रीमियम पर होने के संकेत हैं। आपको बता दें कि बीते हफ्ते ग्रे मार्केट में इसका भाव 80 रुपये के प्रीमियम पर था।

ये भी पढ़ें : पेट्रोल डीजल के ताजा भाव जारी, आज आपके शहर में मिलेगा इस भाव पर तेल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

History of Mangalsutra in India: भारतीय राजनीति में मंगलसूत्र पर घमासान, जानिए क्या है सुहाग के इस निशानी का इतिहास- indianews
Arvind Kejriwal: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले सुनीता केजरीवाल करेंगी रोड शो,आप ने दी जानकारी-Indianews
Telangana: तेलंगाना में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों की गई जान-Indianews
Lok Sabha Election: अखिलेश यादव आज कन्नौज से दाखिल करेंगे नामांकन, बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कसा तंज
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले के जज का दावा, कहा- अंतरराष्ट्रीय नंबरों से मिल रही जान से मारने की धमकियां-Indianews
IPL 2024: खतरे में पड़ सकती है विराट कोहली की Orange Cap, पर्पल कैप पर जसप्रीत बुमराह का कब्जा बरकरार
K-Drama: OTT प्लेटफार्म पर छायी हुई है ये कुछ कोरियन सीरीज़, K-DRAMA देखने वाले हो जाएं तैयार – Indianews
ADVERTISEMENT