वज़ीर पातर की ईपी ‘कीप इट गैंगस्टा’ हुआ रिलीज, शामिल हैं 5 मजेदार गाने

रैपर, संगीतकार, संगीत निर्माता और गीतकार, वज़ीर पातर ने अपना नवीनतम ईपी जारी किया है जो भूमिगत हिप-हॉप और काव्यात्मक कहानी कहने के उनके कुख्यात विजयवाद को दर्शाता है। डेफ जैम इंडिया के माध्यम से जारी, वज़ीर खुद को पुराने जमाने के गैंगस्टा रैप के एक प्रतिष्ठित आदर्श के रूप में प्रकट करते हैं जो अपनी जड़ों के करीब रहते हैं और कभी भी दुनिया पर कब्जा करने के लिए माफी नहीं मांगते हैं।

वजीर की प्रेरणा है पंजाब की संस्कृति

बता दें शीर्षक ‘कीप इट गैंगस्टा’, पांच-ट्रैक ईपी-फील, पिंड दा रिवाज, टैटू, चुप चुप, वापिस मुड दे नई। ईपी अपने लोगों के साथ वजीर की ईमानदार बातचीत और माझा में उनके रोजमर्रा के जीवन का एक व्यक्तिगत भंडार है। शायद, पंजाब की संस्कृति, जिसेसे वो प्रभावित हुए है, और यही उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा है। वज़ीर पातर ने अपने अवंत-गार्डे करियर में अभी तक जो कुछ भी महसूस किया है, वह सब कुछ पता चलता है और इसे इस पांच-ट्रैक ईपी के माध्यम से परिप्रेक्ष्य में रखता है। उनके द्वारा निर्मित, निडर गीतकार एक पल में अपना सीना फुलाते हैं और दूसरे में आत्मचिंतन करते हैं। अपने सिग्नेचर अशांत हावभावों द्वारा चिह्नित ग्रूवी ध्वनियों के एक शानदार संग्रह को सावधानीपूर्वक क्यूरेट करते हुए, वज़ीर ने वर्षों तक शानदार हार्ड-हिटिंग हिप-हॉप का निर्माण करने के बाद अपनी जगह का दावा किया।

वज़ीर ने अपनी ईपी रिलीज़ पर कही ये बात

वज़ीर ने अपनी ईपी रिलीज़ पर कही, ‘कीप इट गैंगस्टा’ मेरे लोगों और मेरी संस्कृति के साथ मेरे अपने रोज़मर्रा के अनुभवों का प्रतीक है, इसलिए यह मेरे दिल में एक बहुत ही खास जगह रखता है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हम में से प्रत्येक को जीवन में एक अनूठा उद्देश्य दिया गया है, और संगीत के माध्यम से खुद को व्यक्त करने में सक्षम होना एक अविश्वसनीय भावना है। डेफ जैम इंडिया ने मुझे मेरे गानों के लिए एक बड़ा मंच दिया है, और मुझे उम्मीद है कि दर्शक नए ईपी को पसंद करेंगे और हमेशा की तरह मेरा समर्थन करते रहेंगे।

अप्रकाशित ईपी को सुनने का दिया गया था एक विशेष मौका

हाल ही में, डेफ जैम इंडिया रिकॉर्डिंग्स ने मुंबई में अपना पहला एल्बम सुनने का सत्र आयोजित किया, जिससे वज़ीर पातर के प्रशंसकों और श्रोताओं को किसी और के सामने उनके अप्रकाशित ईपी को सुनने का एक विशेष मौका मिला। यह कार्यक्रम सप्ताहांत में आयोजित किया गया था और सभी दर्शकों और संगीत प्रेमियों के लिए खुला था। ईपी एक बहुआयामी रिकॉर्ड है जो देखता है कि वज़ीर आमतौर पर जितना करता है उससे कहीं अधिक खुलासा करता है। प्रभावशाली गीतवाद के माध्यम से, वह अपनी लड़ाई चुनता है, अपने दिल टूटने के बारे में खुलता है और पंजाब में अपने जीवन और इसकी आकर्षक संस्कृति को एक समृद्ध रूप प्रदान करता है। ऐसा करते हुए, वह कॉम्पटन, एलए और उसके बाद में 90 के दशक के हिप-हॉप से ​​प्रेरित अपनी प्रतिष्ठित ध्वनि पर खरे रहे। विशेष रूप से, वह अपनी जड़ें भी नहीं छोड़ते हैं क्योंकि वे ईपी पर देशी भारतीय उपकरणों के नमूने लेते हैं।

 

डेफ जैम इंडिया

डेफ जैम इंडिया भारत और दक्षिण एशिया में यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया का नया लेबल डिवीजन है जो इस क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ हिप-हॉप और रैप प्रतिभाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए समर्पित है। डेफ जैम इंडिया प्रतिष्ठित डेफ जैम रिकॉर्डिंग्स लेबल के ब्लूप्रिंट का अनुसरण करता है, जिसने 35 से अधिक वर्षों से हिप-हॉप और शहरी संस्कृति में अग्रणी और प्रभावित किया है।

ये भी पढ़ें – Raju Srivastav Funeral: पंचतंत्र में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, भाई ने दी मुखाग्नि, ‘अमर रहे’ के लगे नारे

Latest news
Related news