होम / सलमान खान पड़ोसी से विवाद के चलते पहुंचे बॉम्बे हाई कोर्ट, कहा- उनके पड़ोसी ने अपलोड किए नफरत फैलाने वाले वीडियो

सलमान खान पड़ोसी से विवाद के चलते पहुंचे बॉम्बे हाई कोर्ट, कहा- उनके पड़ोसी ने अपलोड किए नफरत फैलाने वाले वीडियो

Prachi • LAST UPDATED : August 13, 2022, 3:53 pm IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Mumbai) :
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल बीते दिनों उनको धमकी मिली थी और फिर उन्होंने अपनी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए और गन लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था। अब एक बार फिर से सलमान खान में चर्चा में हैं। दरअसल सलमान खान और उनके पड़ोसी का मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है। ये मामला इतना बढ़ा है कि बॉम्बे हाई कोर्ट तक जा पहुंचा है। इस मामले में सलमान खान की तरफ से शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान बताया गया कि पनवेल फार्महाउस के उनके पड़ोसी केतन कक्कड़ के सोशल मीडिया पोस्ट ना सिर्फ आपत्तिजनक हैं बल्कि साम्प्रदाायिक रूप से भी भड़काऊ हैं।

सलमान खान ने कोर्ट से वीडियो को हटाने के निर्देश देने की गुजारिश की है

सलमान खान द्वारा मार्च 2022 में केतन कक्कड़ के खिलाफ दायर मानहानि केस में सिविल कोर्ट ने राहत देने से मना कर दिया था। इसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बॉम्बे हाई कोर्ट में इसी मामले की सुनवाई को दौरान सलमान खान की तरफ से बताया गया कि उनके पनवेल फार्महाउस के पड़ोसी केतन कक्कड़ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर उनके खिलाफ गलत आरोप लगाए हैं। सलमान खान की तरफ से कोर्ट से उस वीडियो को हटाने के निर्देश देने की गुजारिश की है।

सलमान खान के वकील ने कही ये बातें

सलमान खान के वकील रवि कदम ने कोर्ट को बताया, ‘केतन कक्कड़ ने जो वीडियो अपलोड किया है वह सिर्फ मानहानि करने वाले ही नहीं बल्कि साम्प्रदायिक रूप से भड़काने वाले भी हैं।’ वकील ने पड़ोसी द्वारा अपलोड वीडियो की स्क्रिप्ट पढ़ते हुए कहा कि केतन कक्कड़ ने कहा था कि सलमान खान ने पनवेल फार्महाउस के पास एक गणेश मंदिर को हड़पने की कोशिश की। उन्होंने पड़ोसी के खिलाफ दिए बयान में कहा, ‘केतन कक्कड़ ने सलमान खान की तुलना बाबर और औरंगजेब से की और कहा कि अयोध्या में मंदिर बनने में 500 साल का समय लगा और यहां सलमान खान एक गणेश मंदिर को बंद करने की कोशिश कर रहे हैं।’

केस में अगली सुनवाई 22 अगस्त को होगी

सलमान के वकील रवि कदम ने कहा कि ‘वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है और सलमान खान के खिलाफ कमेंट भी किए हैं। ये सलमान खान के खिलाफ भड़काऊ बयान हैं। ये वीडियो हिंदू और मुस्लिम के बीच साम्प्रदायिक भावनाओं को भड़काने वाले हैं। सलमान खान को अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के गैंग का सदस्य बताया गया है। वीडियो के माध्यम से सलमान खान पर ड्रग्स तस्करी, मानव अंगों की तस्करी, बच्चों की तस्करी जैसे आरोप लगाए गए हैं, ये उनको बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।’ इस केस में अगली सुनवाई 22 अगस्त को होगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : शेरशाह के 1 साल पूरे होने पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कियारा संग शेयर किया वीडियो, कहा- ‘ये दिल मांगे मोर’

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें