Prem Chopra Birthday: प्रेम चोपड़ा नहीं बनना चाहते थे विलेन, फिल्म को देख डर गई थी बेटी

(इंडिया न्यूज़,Prem Chopra did not want to be a villain, Prem Chopra daughter was scared to see the film): बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा आज यानी 23 सितम्बर को अपना 87 वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर ने कड़ी मेहनत और लगन के साथ अपनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग ही पहचान बनाई। प्रेम चोपड़ा अपने विलेन वाले किरदार के लिए जाने जाते है। प्रेम चोपड़ा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में विलेन का जबरदस्त किरदार निभाया है।

प्रेम चोपड़ा की लोकप्रियता किसी हीरो से कम नहीं है। आज भी अपनी अदाकारी की वजह से लाखों दिलों पर राज करते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को ये पता है कि प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड में हीरो बनना चाहते थे लकिन प्रेम के एक फैसले ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी। आइए आज प्रेम चोपड़ा के जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे कि हीरो बनने की चाहत रखने वाले प्रेम विलेन कैसे बन गए।

इस मूवी ने बदली प्रेम की जिंदगी

प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ था। वो शुरू से ही फिल्मों में काम करना चाहते थे इसलिए उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया। एक दफा प्रेम चोपड़ा की मुलाकात महबूब खान से हुई। इस दौरान महबूब ने प्रेम से कहा कि वो उन्हें फिल्मों में लीड रोल देंगे। इसके बाद महबूब ने उन्हें फिल्म ‘वो कौन थी’ का ऑफर दिया, जिसमें उन्हें विलेन का किरदार निभाना था। प्रेम ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था।

प्रेम चोपड़ा ने इन फिल्मों में बिखेरा जलवा

बता दें कि ‘वो कौन थी’ फिल्म उस समय की सबसे हिट फिल्म थी। लोगों ने प्रेम चोपड़ा के किरदार को खूब पसंद किया गया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मूवी में खलनायक का किरदार निभाने के बाद प्रेम चोपड़ा की किस्मत बदल गई। प्रेम चोपड़ा ने करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है।

प्रेम को देख डर गई थी बेटी
एक इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा ने ये खुलासा किया था कि वो एक बार वो अपनी बेटी के साथ फिल्म देखने गए थे। उस मूवी में प्रेम विलेन के किरदार में नजर आए थे। प्रेम को इस रूप में देख उनकी बेटी काफी डर गई थी। हालांकि बाद प्रेम ने अपनी बेटी को बताया कि ये बस फिल्म है और वो बस विलेन की एक्टिंग कर रहे हैं.

Latest news
Related news