होम / Chunky Pandey Birthday: 60 साल के हुए चंकी पांडे, जाने चंकी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Chunky Pandey Birthday: 60 साल के हुए चंकी पांडे, जाने चंकी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 26, 2022, 5:51 pm IST

मशहूर अभिनेता चंकी पांडे आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें चंकी का जन्म 26 सितंबर 1962 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में मुकाम हासिल किया है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि चंकी पांडे के चाहने वाले भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश में भी हैं। इतना ही नहीं चंकी को बांग्लादेश का सुपरस्टार भी माना जाता था। अभिनेता ने कई बांग्लादेशी फिल्में की हैं, जिनमें कई सुपरहिट रहीं।

नाम बदल फिल्मों में की थी एंट्री

बड़े-बड़े नामी अभिनेताओं की तरह चंकी पांडेय ने भी फिल्मों के लिए अपना नाम बदल लिया था। उनका असली नाम सुयश शरद पांडे है। फिल्मों में डेब्यू उन्होंने चंकी पांडे नाम से किया था। चंकी ने एक्टिंग की शिक्षा डेजी ईरानी एक्टिंग स्कूल से हासिल की है। इसके अलावा अभिनेता ने मधुमति एकेडमी ऑफ फिल्म डांसिग एंड एक्टिंग से भी ट्रेनिंग लिया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां अभिनेता अक्षय कुमार उनके जूनियर थे।

डॉक्टर से अभिनेता बने चंकी

आपको बता दें कि चंकी पांडे के माता-पिता दोनों ही डॉक्टर थे। उनके पिता शरद पांडे मशहूर हार्ट सर्जन थे। चंकी पांडे पर भी डॉक्टर बनने का काफी दबाव था। लेकिन उनका दिल तो फिल्मों की दुनिया में रमा हुआ था, इसलिए मेडिकल की पढ़ाई में उनका बिल्कुल मन नहीं लगा। नतीजतन, चंकी मेडिकल की परीक्षा पास नहीं कर पाए। इस तरह वो डॉक्टर से अभिनेता बन गए।

कॉस्ट्यूम डिजाइनर से की शादी

अभिनेता की शादी कॉस्ट्यूम डिजाइनर भावना पांडे से हुई है। हाल ही में उन्हें ‘फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ में देखा गया था। चंकी पांडे अनन्या पांडे और रायसा पांडे के पिता हैं। अनन्या तो अब बॉलीवुड का फेमस चेहरा बन गई है। हालांकि वो अपनी फिल्मों से ज्यादा बयानों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।

इस फिल्म से चंकी ने किया था डेब्यू

अभिनेता चंकी पांडे ने फिल्म ‘आग ही आग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में दर्शकों को उनका काम काफी पसंद आया था। इसके बाद ही चंकी पांडे को ‘पाप की दुनिया’ ऑफर हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था। इसके बाद तो चंकी कई अच्छी फिल्मों में नजर आए। जैसे- आंखें, तेजाब, गोला बारूद, कोहराम, रेडी, बेगम जान और हाउसफुल।

ये भी पढ़ें – Jacqueline Fernandez Bail: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन की मौत, लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना था हाजी अकबर अफरीदी
Lok Sabha Election 2024: चुनाव के नतीजों के लिए EVM या VVPAT में कौन ज्यादा सही? जानें जनता की राय- Indianews
230 KPH की टॉप स्पीड के साथ भारत में लॉन्च हुई BMW i5 M60 xDrive EV, देखें डिटेल्स- Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में शूटरों को बंदूकें देने वाले 2 लोगों को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार -Indianews
Crime News: युवक ने गर्लफ्रेंड के लिए मंगवाया बर्गर, दोस्त के खा जाने पर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT