होम / अक्षय कुमार ने इस वजह से ली थी कैनेडियन सिटीजनशिप, एक्टर ने अब किया खुलासा

अक्षय कुमार ने इस वजह से ली थी कैनेडियन सिटीजनशिप, एक्टर ने अब किया खुलासा

Prachi • LAST UPDATED : August 14, 2022, 12:41 pm IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News (Mumbai) :
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी फिल्म के लगातार सोशल मीडिया पर बायकॉट के चलते बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। बता दें कि फिल्मों के अलावा अक्षय अपनी नागरिकता को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर रहते हैं, क्योंकि उनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं। ये बात भी हर कोई जानता है कि अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है। इसलिए उनको ट्रोलर्ज ज्यादातर ‘कनेडियन कुमार’ या ‘कनाडा कुमार’ कह कर बुलाते हैं, लेकिन कोई भी ये नहीं बता सकता है आखिर ऐसा क्यों है?

अक्षय कुमार ने हालिया इंटरव्यू में कही यह बात

Akshay Kumar
Akshay Kumar

बता दें कि अक्षय ने हाल ही में दिए इस इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कनाडा की नागरिकता क्यों लेनी पड़ी थी। इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने बताया कि एक वक्त था जब उनकी 14 से 15 फिल्में लगातार फ्लॉप हो चुकी थीं। ऐसे में उन्होंने तय कि वे किसी और देश में जाकर कुछ और काम करना शुरू करेंगे।’ वहीं अपनी कैनेडियन सिटीजशिप के बारे में खुलकर बात करते हुए अक्षय ने कहा, ‘कुछ साल पहले, मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं।

लगभग 14 से 15 फिल्में नहीं चलीं, इसलिए मैंने सोचा कि शायद मुझे कहीं और जाकर वहां काम करना चाहिए। तब मेरा एक दोस्त जो कनाडा में रहता था। उसने मुझे स्विच करने का सुझाव दिया। बहुत सारे लोग काम के लिए वहां जाते हैं, लेकिन वे अभी भी भारतीय हैं इसलिए मैंने भी सोचा कि अगर भाग्य ने यहां मेरा साथ नहीं दिया, तो मुझे इसके बारे में सोचना चाहिए। मैंने वहां जाकर वहां की नागरिकता के लिए आवेदन किया और मुझे मिल भी गई। इसके बाद जब मैं भारत लौटा तो यहां मुझे फिर से सफलता मिलने लगी। मेरी फिल्में फिर से हिट हो गईं। इसके बाद मैंने अपना विचार बदल दिया। इसके बाद मैं यहीं रहा।’

मैं हमेशा भारतीय ही रहूंगा

वहीं अक्षय ने आगे कहा, ‘देखिए मैं भारतीय हूं, मैं यहां सभी तरह के टैक्स का भुगतान करता हूं। मेरे पास इन टैक्स को कनाडा में भी भुगतान करने का विकल्प है लेकिन मैं ये टैक्स अपने देश में ही पे करता हूं। बहुत से लोग मेरे बारे में बहुत कुछ कहते हैं, उन्हें कहने दीजिए। मैं बस इतना कहूंगा कि मैं भारतीय हूं और मैं हमेशा भारतीय रहूंगा।’ हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब अक्षय अपनी नेशनलिटी के बारे में बात कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ‘कॉफी विद करण 7’ में भी इस बारे में बात की थी। हाल ही में स्ट्रीम हुए इस एपिसोड में जब करन जौहर ने अभिनेता से कहा था कि ‘ट्रोलर्स आपको कनाडा कुमार बुलाते हैं’ तो इसके जवाब में अक्षय ने कहा था, ‘हां, बुलाते हैं पर ठीक है बुलाने दीजिए मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता।’

पिछले 4 साल से हो रहे हैं अक्षय कुमार ट्रोल

बता दें कि 2019 में हुए जनरल इलेक्शन के दौरान अक्षय कुमार को वोट नहीं डालने के लिए काफी ट्रोल किया गया था। उसी वक्त उनका एक पुराना वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके पास कनाडा की नागरिकता है। तब से लेकर अब तक उन्हें कनाडा का नागरिक होने के चलते कई बार ट्रोल किया जा चुका है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : राजू श्रीवास्तव के भतीजे ने दिया उनका हेल्थ अपडेट, कहा- उन्हें लेकर प्लीज कोई अफवाह ना फैलाएं

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT