पिता का गुणगान करने वाले अमिताभ बच्चन जब पिता पर हुए थे गुस्सा, जानें क्या कह गए थे

(इंडिया न्यूज़): अमिताभ बच्चन वैसे बेटों में से हैं जो आए दिन जब भी मौका मिलता है अपने पिता और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन की चर्चा करना कभी नहीं भूलते। अमिताभ आज भी पिता से मिली सीख और उनके दिखाए राह की गुनगान किया करते हैं। अमिताभ बच्चन अपने पिता की लिखी ‘मधुशाला’ की जहां अक्सर चर्चा किया करते हैं वहीं उन्होंने अपने ब्लॉग में उनके साथ हुई एक मजेदार बातचीत का किस्सा भी शेयर किया था।

बता दें कि पिछले दिनों 27 नवंबर को हरिवंश राय बच्चन की 115वीं जयंती मनाई गई। ऐसे मौके पर अमिताभ से जुड़ा वह किस्सा खूब छाया रहा जब बिग बी ने अपने पिता से यह पूछ लिया था कि आपने हमें पैदा ही क्यों किया? अमिताभ ने अपने पिता से पूछे गए इस सवाल के बारे में फैन्स से ब्लॉग पर साल 2008 में ही शेयर किया था। अमिताभ ने बताया था कि यह सवाल उन्होंने अपने पिता से तब पूछा था जब वह अपने फ्यूचर को लेकर काफी प्रेशर में और निराशा से घिरे थे।

उन्होंने कहा था- खुद के साथ क्या करना है, ये नहीं समझने का गुस्सा। यही गुस्सा उन्हें परेशान किए जा रहा था और वह एक बार अपने पिता के रूम में घुस आए और उनसे सवाल कर डाला। उस वक्त को याद करे हुए अमिताभ ने कहा था, ‘क्रोधित, निराश, मजबूत और अनुचित विचारों से भरा हुआ मैं एक शाम अपने पिता के स्टडी रूम में चला गया और अपने जीवन में पहली बार, घुटी हुई भावनाओं के साथ, उन पर अपनी आवाज उठाई और चिल्लाया – आपने क्यों जन्म दिया मुझे? आपने हमें पैदा क्यों किया?’

Latest news
Related news