10 हजार रुपय कमाती थी, आमिर खान की पत्नी किरण राव, कैसे बनी बड़ी फिल्मों की प्रोड्यूसर

Kiran Rao Birthday: मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर किरण राव का आज जन्मदिन हैं। किरण राव ने अपने करियार की शुरुआत फिल्म लगान से की थी, किरण ने फिल्म ‘लगान’ में बतौर एसिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। इस फिल्म के वक्त किरण असिस्टेंट मैनेजर थीं। आमिर खान से शादी करने के बाद किरण राव की जिंदगी पूरी तरह बदल गई थी और वह एक असिस्टेंट से सीधे प्रोड्यूसर बन गई थी।

आज आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव का 49वां जन्मदिन है। किरण राव काफी मशहूर डायरेक्टर, स्क्रीन राइटर और प्रोड्यूसर है. किरण की करियर लाइफ की बात करें तो, बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान से शादी के बाद किरण की किस्मत ही बदल गई थी. बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान को किरण पहली नज़र में पसंद आ गई थी। दोनों की शादी इंडस्ट्री की सबसे बड़ी और मशहूर घटनाओं में से एक रही। आमिर खान और किरण की मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के दौरान हुई थी. उस फिल्म में आमिर ने बतौर एक्टर और किरण ने असिस्टेंट के तौर पर काम किया था। तब किरण राव की सैलरी सिर्फ 10 हजार रुपये महीना हुआ करती थी। और देखते ही देखते किरण की किस्मत बदलती चली गई।

कैसे बदली किरण की किस्मत

फिल्म ‘लगान’ के दौरन दोनों के मिलने-जुलने का सिलसिला शुरु हुआ था। बता दें कि किरण को ये काम सौपा गया था कि वो आमिर को फिल्म के सेट तक लेकर आएंगी. जिसके बाद किरण आर आमिर के बीच नज़दीकिया बड़ गई और बात शादी तक पहुंच गई। साल 2002 में आमिर खान ने जब अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक लिया था, तब वो बहुत अकेला महशूस कर रहें थे. 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी कर ली थी। जिसके बाद किरण की पूरी लाइफ ही बदल गई थी. किरण एक असिस्टेंट से सीधा प्रोड्यूसर बन गई थी।

फिल्मी दुनिया में किरण का कमाल

बता दें कि 1973 में तेलंगाना में किरण का जन्म हुआ था और आज वो अपना 48वां जन्मदिन मना रही है. किरण ने मुंबई से ग्रेजुएशन किया और उसके बाद वो दिल्ली आ गई। दिल्ली के जामिया कॉलेज से किरण ने मास कॉम पूरा किया और फिर फिल्मी दुनिया में उतर गईं। किरण राव ने कई बड़ी फिल्मों का प्रोडक्शन किया. जिसमें ‘तलाश’, ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ जैसी फिल्मों शामिल रही है। इनमें से ज्यादातर फिल्में अच्छी भी चलीं है।

आमिर खान को होना पड़ा था ट्रोलींग 

दोनों की जोड़ी काफी वक्त तक चर्चा में रही थी। रियल लाइफ के साथ-साथ दोनों का रिश्ता रील लाइफ में भी खूब कामयाब रहा। हालांकि फिर एक वक्त ऐसा आया की दोनों के बीच बहुत चीजें खरब होने लगी थी। दोनों के बीच आचनक दूरियां आ गई. आमिर और किरण ने 15 साल की शादी के बाद अलग होने का फैसला कर लिया था। दोनों एक दूसरें को दोस्त बताते हुए अपना रिलेशन खत्म कर लिया.और दोनों सेप्रेट हो गए। इनके सेप्रेशन की खूब चर्चा हुई थी। जिसके बाद आमिर को काफी ट्रोल भी किया जाने लगा था।

Latest news
Related news