होम / ये है सूर्यगढ़ पैलेस! कियारा आडवानी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इस वजह से चुना जैसलमेर की ये रॉयल जगह

ये है सूर्यगढ़ पैलेस! कियारा आडवानी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इस वजह से चुना जैसलमेर की ये रॉयल जगह

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 4, 2023, 4:42 pm IST

संबंधित खबरें

Kiara Advani and Sidharth Malhotra Wedding Venue: बॉलीवुड में एक बार फिल से शादी की शहनाई की गूंज बजने वाली है। बता दें कि एक्ट्रेस कियारा आडवानी (Kiara Advani) यहां दो दिन बाद यानी 6 फरवरी को सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। शादी के लिए इस जोड़े ने जगह चुनी है राजस्थान के सुनहरे रेतीले धोरों में बसे जैसलमेर के किलेनुमा होटल सूर्यगढ़ पैलेस को। यह होटल यादगार शादियों के लिए देशभर में फेमस हो चुका है।

आपको बता दें कि राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, उदयपुर और सवाईमाधोपुर कई बड़ी हस्तियों की खुशियों के समारोह पर चार चांद लगा चुके हैं। बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी हस्ती हो या फिर देश दुनिया का बड़े से बड़ा बिजनेसमैन। हर किसी की इच्छा होती है कि वो अपना यादगार समारोह राजस्थान में करें।

वहीं, बॉलीवुड के इस कपल ने देश की टॉप 10 होटल में शामिल इस जगह को शायद इसलिए चुना है कि वो अपनी लाइफ का सबसे हसीन पल यहां बिता सकें। यह कपल जैसलमेर के इस सूर्यगढ़ होटल में 6 फरवरी को सात फेरे लेंगे। जैसलमेर का सूर्यगढ़ होटल शहर से करीब 16 किमी दूर सम रोड पर स्थित है।

इस होटल के बारे में बात करें तो ये जयपुर निवासी एक व्यवसायी ने दिसंबर 2010 में बनाया था। करीब 65 एकड़ के एरिया में फैला ये होटल जैसलमेर के पीले पत्थरों से बना है। ये डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है। इस रॉयल होटल में शादी के लिए गेस्ट रूम के साथ स्विमिंग पूल और 65 एकड़ में फैले शानदार गार्डन में शादी के सारे फंक्शन करने के लिए उम्दा लोकेशन भी मौजूद है।

इस सूर्यगढ़ पैलेस में 84 रूम, 92 बेडरूम, 2 बड़े गार्डन हैं। यहां एक आर्टिफिशियल लेक भी है। इसके अलावा जिम, बार, इनडोर स्विमिंग पूल, 5 बड़े विला, 2 बड़े रेस्तरां, इनडोर गेम्स, हॉर्स राइडिंग, मिनी जू और ऑर्गेनिक गार्डन शामिल हैं।

होटल में शादी के फंक्शन के लिए अलग-अलग गार्डन बने हुए हैं। होटल का इंटीरियर और लोकेशन मेहमानों को काफी पसंद आता हैं। इस वजह से ही कियारा और सिद्धार्थ ने सूर्यगढ़ को शादी के लिए चुना है। यहां बावड़ी होटल के नाम से एक जगह है, जो स्पेशली शादी के फेरों के लिए बनाई गई है। मंडप के चारों तरफ 4 पिलर लगाए गए हैं। बता दें कि इस मंडप में ही कियारा-सिद्धार्थ सात फेरे लेंगे।

होटल के 2 बड़े गार्डन लेक साइड पर स्थित हैं, जहां पर एक हजार से ज्यादा मेहमान आ सकते हैं। कियारा को यहां मेंहदी लगाई जाएगी। होटल के सबसे बड़े कोर्ट यार्ड संगीत, हल्दी और मेंहदी के लिए बेस्ट प्लेस हैं। यहां डिनर का प्रति व्यक्ति 15 हजार रुपए चार्ज किया जाता है। इस स्टार कपल के शादी के फंक्शन भी यहां अलग-अलग जगह पर किए जाएंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT