होम / कुछ ऐसी फिल्में जिनको बनाने में मेकर्स हो गए थे कंगाल, दांव पर लगी थी पाई-पाई

कुछ ऐसी फिल्में जिनको बनाने में मेकर्स हो गए थे कंगाल, दांव पर लगी थी पाई-पाई

Rizwana • LAST UPDATED : January 23, 2023, 12:32 pm IST

संबंधित खबरें

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी फिल्म इमरजेंसी को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कंगना रनौत इस फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं। अभी हाल ही में इस फिल्म की शूटिंग खत्म हुई है, जिसके बाद कंगना रनौत ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी संपत्ति गिरवी रखी है। तो चलिए जानते हैं कौन-कौन से मेकर्स फिल्में बनाते-बनाते कंगाल हो गए थे। इस फिल्म में बोनी कपूर से लेकर कई बड़े फिल्म मेकर्स का नाम शामिल है। तो चलिए देखते हैं ये लिस्ट।

रूप की रानी और चोरों का राजा

अनिल कपूर की लीड रोल वाली फिल्म रूप की रानी और चोरों का राजा को बनाने में फिल्म मेकर बोनी कपूर को 6 साल लगे थे। इस फिल्म को बनाने में बोनी कपूर के 10 करोड़ रुपये लगे थे। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद बोनी कपूर को भारी नुकसान हुआ था।

अजूबा

अमिताभ बच्चन की लीड रोल वाली फिल्म अजूबा के लिए शशि कपूर ने सबकुछ दांव लगा दिया था। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद शशि कपूर को काफी नुकसान हुआ था। खबरों के मुताबिक इस फिल्म में शशि ने 8 करोड़ लगाए थे।

मुगल-ए-आज़म

डायरेक्‍टर करीमुद्दीन आसिफ ने फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के लिए अपनी सारी दौलत दांव पर लगा दी थी। जानकारी के लिए बता दें कि ये फिल्म 5 अगस्‍त 1960 को रिलीज हुई थी।

सैंडविच

इस लिस्ट में गोविंदा की खूब चर्चा में रहने वाली फिल्म ‘सैंडविच’ का नाम भी शामिल है। इस फिल्म को बनाने के दौरान मेकर्स को भी पैसे की कमी झेलनी पड़ी थी। इस फिल्म में गोविंदा के साथ-साथ महिमा चौधरी और रवीना टंडन भी अहम रोल में थी।

लेटेस्ट खबरें