ऋचा चड्ढा ने इंडियन आर्मी के शहीद जवानों का उड़ाया मजाक? लोग बोले- शर्म करो

व(इंडिया न्यूज़, Richa Chadha made fun of the martyred soldiers of the Indian Army?): बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा सोशल मीडिया पर आए दिन देश और इंडस्ट्री से जुड़ी अपनी बेबाक राय रखती दिखाई दे जाती हैं। वहीं, हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर क्रिटिसाइज किया जा रहा है। एक्ट्रेस पर भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप लग रहा है। सिर्फ यही नहीं कई लोगों ने एक्ट्रेस पर सख्त कार्रवाई की मांग भी कर डाली है। मामला बढ़ता देख एक्ट्रेस ने ट्वीट तो डिलीट कर दिया है लेकिन इसके स्क्रीनशॉट वायरल हो गए हैं।

ऋचा चड्ढा ने बेवजह मारा गलवान का ताना

दरअसल, ऋचा चड्ढा ने 23 नवंबर 2022 को एक ट्वीट किया था जिसके जरिए उन्होंने कमांडिंग-इन-चीफ के एक स्टेटमेंट का जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर सरकार ऐसा आदेश जारी करती है तो वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार हैं। इस स्टेटमेंट पर ऋचा चड्ढा ने बेवजह गलवान वाली घटना का ताना दे डाला जिसमें 20 जवान लड़ते हुए शहीद हो गए। ऋचा चड्ढा ने इस पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए लिखा- ‘गलवान आपको हाई बोल रहा है’।

ऋचा चड्ढा की हरकत पर लोगों में गुस्सा

ऐसे में ऋचा चड्ढा की इस हरकत पर कई लोग हैरान हैं। इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग, राजनेता और आम लोग भी एक्ट्रेस पर नाराजगी जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं। फिल्ममेकर अशोक पंडित ने ऋचा चड्ढा को #urbannaxals बताते हुए लिखा उन्हें भारतीय सेना के बलिदान का मजाक उड़ाते हुए शर्म आनी चाहिए। उन्होंने लिखा- ‘जवानों का मज़ाक़ उड़ाने वालों को यह देश और कुदरत कभी माफ़ नहीं करेगा’।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा शर्मानाक!

इसके अलावा बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘शर्मनाक ट्वीट। जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है’।

क्या है गलवान वैली क्लैश 

आपको बता दें कि, जून 2020 में गलवान वैली में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच क्लैश हुआ था जिसमें भारतीय जवानों ने बिना हथियारों के लड़ाई लड़ी थी और चीन को वापस भेज दिया था। इस जंग में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और कई चीनी सैनिक भी मारे गए थे लेकिन चीन ने कभी संख्या के बारे में खुलासा नहीं किया। इस जंग के बाद से सीमा पर हालात काफी तवान भरे बने हुए हैं। यही नहीं कई सैनिकों के साथ-साथ सीमा पर एडवांस हथियार भी तैनात किए गए हैं.

 

 

Latest news
Related news