होम / Kashmir Files: नादव लापिड के बयान के खिलाफ हुई गोवा में शिकायत दर्ज, इजरायली राजदूत ने भी लगाई फटकार

Kashmir Files: नादव लापिड के बयान के खिलाफ हुई गोवा में शिकायत दर्ज, इजरायली राजदूत ने भी लगाई फटकार

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 29, 2022, 9:52 pm IST

संबंधित खबरें

इजरायली फिल्ममेकर नादव लैपिड के बयान के बाद कश्मीरी पंडितों पर आधारित साल 2022 की सुपरहिट फिल्म रही ‘द कश्मीर फाइल्स’ की चर्चा एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है नादव ने इस फिल्म को ‘वल्गर’ और ‘प्रोपेगेंड’ बताया है और इस बयान के कारण उनकी मुसीवते बढ़ गई है आइए जानते है पूरा मामला-

नादव लापिड की बढ़ी मुसीबतें

1.नादव लापिड के इस बयान के बाद आईएफएफआई (IFFI) के जूरी बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी किया बोर्ड ने नादव के इस बयान से पल्ला झाड़ते हुए इस बयान को उनकी व्यक्तिगत राय बताया और कहा कि उनके बयान को बोर्ड के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

2.इजरायली फिल्ममेकर नादव लैपिड के इस बयान पर इजरायली राजदूत नाओर गिलोन ने एक खुलापत्र लिखकर उन्हें फटाकर लगाई है और कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए साथ ही नाओर गिलोन ने ये भी कहा कि नादव के इस बयान से हम शर्मिंदा हैं और इससे भारत और इजरायल के दोस्ती में फर्क नहीं आएगा।

3.इजरायली राजदूत से फटकार लगने के साथ-साथ गोवा पुलिस में नादव के खिलाफ शिकायत भी दर्ज होने की खबर है सुप्रीम कोर्मट के वकील और समाजसेवी विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

क्या है मामला?

1.गोवा में 20 नवंबर से भारतीय अंतररारष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन हुआ था जिसे बड़े ही धूमधाम से मनाया गया और 28 नवंबर को इस फेस्टविल का समापन हुआ था।

2.फिल्म फेस्टिवल के आखिरी दिन पर इस महोत्सव के जूरी और इजरायली फिल्ममेकर नादव लैपिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर बड़ा बयान दे दिया उन्होंने कहा की इस प्रेस्टीजियस फेस्टिवल में ‘द कश्मीर फाइल्स’ ‘वल्गर और ‘प्रोपेगेंड’ बेस्ड फिल्म लगी जिसे देखकर हमलोग शॉक्ड और हैरान थे।

3.नादव लापिड के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर माहौल बिगड़ गया कई लोगो ने सोशल मीडिया पर उनके इस बयान की आलोचना की तो कई ने उनके बयान का समर्थन भी किय  नादव लापिड को लेकर सोशल मीडिया पर लोग कहने लगे कि वो कौन हैं और कश्मीर के बारे में वो क्या जानते हैं?

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव फेज 2 के मतदान में ये करोड़पति और सबसे गरीब उम्मीदवार के नाम हैं शामिल, जानें कुल संपत्ति-Indianews
Petrol Diesel Price: 26 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
एन्क्रिप्शन हटाने पर किया मजबूर तो छोड़ देंगे भारत, जानें Whatsapp ने दिल्ली HC को क्यों दी ये चेतावनी-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने मिटाई शादी की सारी यादें, वेडिंग गाउन को इस तरह किया तैयार -Indianews
Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
बिग बॉस 13 फेम Arti Singh ने रचाई शादी, परिवार के साथ जमकर दिए पोज -Indianews
14 साल बाद स्क्रीन पर वापस लौटेंगे Fardeen Khan, इस तरह मिला था हीरामंडी में रोल -Indianews
ADVERTISEMENT