Dharmendra Birthday Special: धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की प्रेम कहानी नही थी आसान, तो धर्मेंद्र ने उठाया था ऐसा कदम

‘ही मैन’  के नाम से जाने, जानेवोले बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र 87 साल के हो गए हैं धर्मेंद्र ने अपने शानदार अभिनय से प्रशंसकों का दिल जीत लिया है और देश के साथ-साथ विदेशों में भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है दिग्गज अभिनेता ने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मो में काम कर लिया है। उनका निजी जीवन किसी फिल्म से कम नहीं रहा है और उन्होंने कभी भी मीडिया या अपने प्रशंसकों से कुछ भी छुपाने की कोशिश नहीं की।

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र किया धर्म परिवर्तन

धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी से शादी की थी कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था इसलिए दोनों ने धर्म बदलकर शादी कर ली।

1954 में, धर्मेंद्र की शादी पंजाबी लड़की प्रकाश कौर से हुई थी, जब वो केवल 19 साल के थे उसके बाद, वो मुंबई गए और 60 के दशक में सिल्वर स्क्रीन के दमदार एक्टर के रूप में उभरे प्रकाश कौर से हुई पहली शादी से धर्मेंद्र के दो बेटे सनी देओल और बोबी देओल है और दो बेटियां विजेता देओल और अजिता देओल हैं हेमा मालिनी से उनकी दूसरी शादी से उनकी दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

जब जितेंद्र से शादी करना चाहती थी हेमा मालिनी

एक समय था जब हेमा मालिनी अभिनेता जितेंद्र से अपने प्यार का इजहार करने के बाद शादी करने जा रही थीं हेमा जितेंद्र के प्रपोजल के बारे में सोचने पर मजबूर हो गईं थीं उस वक्त वो धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर तनाव में थीं जब परिवार के सदस्य हेमा और जितेंद्र की बात कर रहे थे, तब धर्मेंद्र ने हेमा से फोन पर बात की और कोई भी निर्णय लेने से पहले उनसे एक बार मिलने को कहा जीतेंद्र ने तिरुपति मंदिर जाकर हेमा से शादी करने का फैसला किया धर्मेंद्र फ्लाइट से सीधे हेमा के घर चेन्नई पहुंचे और हेमा से शादी करने की जितेंद्र का सपना अधूरा रह गया और आखिरकार 1976 में जीतेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली थी।

 

Latest news
Related news