होम / बर्थडे गर्ल नुसरत जहां की पर्सनल लाइफ शादी के बाद भी विवादों में बनी हुई है

बर्थडे गर्ल नुसरत जहां की पर्सनल लाइफ शादी के बाद भी विवादों में बनी हुई है

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : January 8, 2023, 3:40 pm IST

संबंधित खबरें

INDIA NEW (DELHI): साल 2019 में नुसरत ने तुर्की में अपने बॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की थी। दोनों ने हिंदू और मुस्लिम दोनों रीति-रिवाज के साथ शादी की लेकिन शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छा नहीं रहा।

कुछ ही दिनों बाद दोनों में खूब विवाद हुआ। दोनों ने एक दूसरे पर खूब आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। इस रोज की परेशानी से बचने की लिए नुसरत और निखिल जैन ने अपने रास्ते अलग कर लिए।

संसद में माथे पर सिंदूर लगा कर पहुंचीं नुसरत जहां

बर्थडे गर्ल नुसरत जहा, मुस्लिम समुदाय से आने के बाद भी नुसरत जहां ने निखिल जैन से शादी की थी, अपनी शादी के बाद जब नुसरत पहली बार संसद पहुंचीं तो वह साड़ी पहनी हुई थी। नुसरत मंगलसूत्र के साथ मांग में सिंदूर भी लगाया था। उनका मंगलसूत्र और सिंदूर भी खूब चर्चा में रहा।

देवबंद के धर्मगुरुओं ने इसी के चलते नुसरत जहां के खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया। उनका कहना था कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही शादी करनी चाहिए। साथ की कहा की नुसरत एक मुस्लिम महिला हैं तो उनको सिंदूर नहीं लगाना चाहिए।

सिंदूर और मंगलसूत्र देखने के बाद यह भी सवाल उठे कि क्या उन्होंने हिन्दू धर्म अपना लिया है अगर नहीं तो मुस्लिम धर्म के अनुसार उनको सिंदूर और मंगलसूत्र नहीं लगाना चाहिए।

प्रेग्नेंट की अफवाह से नुसरत ने किया इंकार

साल 2021 में नुसरत और अभिनेता यश दासगुप्ता के अफेयर की खबरें आने लगीं। कुछ दिन बाद यह जानकारी भी सामने आई कि उनके पहले पति निखिल जैन द्वारा नुसरत को नोटिस भेजा गया है।

 

हालांकि नुसरत ने इस बात से इंकार कर दिया था। इसी बीच खबर आया है की नुसरत प्रेग्नेंट है। उस समय बच्चे के पिता के नाम को लेकर भी नुसरत खूब ट्रोल हुई। उस समय नुसरत का पति निखिल जैन से विवाद चल रहा था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT