होम / Amitabh Bachchan ने जलसा में लगाई किताब मधुशाला के आकार में बनी बेंच, पिता को याद कर दिया उन्हें सम्मान

Amitabh Bachchan ने जलसा में लगाई किताब मधुशाला के आकार में बनी बेंच, पिता को याद कर दिया उन्हें सम्मान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 28, 2022, 11:05 pm IST

संबंधित खबरें

Amitabh Bachchan, Madhushala Bench: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी एक्टिविटी को अपने चाहने वालों के साथ शेयर करते रहते हैं। बता दें कि रविवार को महानायक ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की 115वीं बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उन्हें याद किया और उनके सम्मान में बनी नईं बेंच की झलक शेयर की है।

किताब मधुशाला के आकार में बनी है बेंच

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर एक किताब मधुशाला के आकार में एक बेंच की फोटो पोस्ट करते हुए खुलासा किया है कि इस बेंच को पोलैंड में बनाया गया है, जिसको उन्होंने अपने घर जलसा में स्थापित किया है।

80 साल के अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “व्रोकला पोलैंड में किताब मधुशाला के आकार में एक पत्थर की बनी बेंच, जिसको काफी मेहनत और अनोखे तरीके से तैयार किया गया है, जिसका वजन लगभग एक टन है। इस व्रोकला को पोलैंड से भारत के दयालु जनरल कार्तिकेय जौहरी की मदद से भारत लाया गया है, जिन्होंने बाबूजी की इस प्रतिमा को बनवाने में बहुत मेहनत की है और इसके साथ ही वो बाबूजी के नाम से आधुनिक हिंदी साहित्य का रिसर्च सेंटर भी खोला है।” इसके साथ ही उन्होंने कार्तिकेय जौहरी को बेंच लाने के लिए भारत में मदद करने के प्रति आभार व्यक्त किया है।

महानायक ने जताया आभार

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में आगे लिखा, “और आज हमारे जलसा के लॉन में उस बेंच का लगना कितना शुभ है।” वहीं इस ब्लॉग के अंत में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की है।

पद्म भूषण से नवाजा गया

जानकारी के अनुसार, कवि हरिवंश राय बच्चन जी का जन्म 27 नवंबर, 1907 को इलाहाबाद के एक परिवार में हुआ था। उन्होंने 20वीं सदी की शुरुआत में नई कविताओं से साहित्यिक आंदोलन को जन्म दिया था। उन्होंने हिंदी साहित्य में अपनी बहुमूल्य सेवा और योगदान के लिए साल 1976 में पद्म भूषण से नवाजा गया था।

अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्में

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ में नजर आने वाले हैं। बीते महीने मेकर्स ने दशहरे के मौके पर फिल्म का टीजर रिलीज किया था, जो लोगों की उम्मीद पर खरा नहीं उतर सकता। ये फिल्म अगले साल जून के महीने में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसके अलावा वो नाग अश्विन के निर्देशन में बनी रही फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ में भी नजर आने वाले हैं। वहीं, हाल ही में उन्होंने सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ऊंचाई’ में देखा गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT