होम / Hindi Diwas: पीएम मोदी को को भाती है हिंदी,अमित शाह और कई नेताओं ने दी ‘हिंदी दिवस’ की शुभकामनाएं।

Hindi Diwas: पीएम मोदी को को भाती है हिंदी,अमित शाह और कई नेताओं ने दी ‘हिंदी दिवस’ की शुभकामनाएं।

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 14, 2022, 1:16 pm IST

आज 14 सितंबर को देशभर में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ कई नेताओं ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि उन्हें हिंदी आकर्षित करती है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट।

पीएम मोदी ने आज सुबह ट्वीट कर कहा की हिन्दी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है इसकी सरलता, सहजता और संवेदनशीलता हमेशा आकर्षित करती है। हिन्दी दिवस पर मैं उन सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान दिया है।

बोजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  ने ट्वीट करते हुए कहा कि समस्त देशवासियों को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! देश को एकता के सूत्र में बांधने वाली हिन्दी सिर्फ एक भाषा नहीं बल्कि भावों की अभिव्यक्ति है। आइये हम सभी, ज्ञान एवं साहित्यिक भंडार से परिपूर्ण हमारी हिंदी भाषा का अधिक से अधिक प्रयोग कर इसके संरक्षण व संवर्धन का संकल्प लें।

राहुल गांधी ने दी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हिंदी दिवस पर शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा भाषा, भाव से बनती है।सभी भाषाएं ख़ूबसूरत हैं और उनका आपसी ताल-मेल ही हमारे देश की विविधता और संस्कृति को दर्शाता है।आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें- Bollywood News: रणबीर कपूर का 11 साल पुराना वीडियो फिल्म “ब्रह्मास्त्र” के लिए बना कलंक, जाने क्या था पुरा मामला?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ ‘धर्म के आधार पर वोट मांगने’ का मामला दर्ज-Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT