होम / Ghulam Nabi Azad: अमित शाह से मिले गुलाम नबी आजाद इस मुद्दे पर हुई चर्चा

Ghulam Nabi Azad: अमित शाह से मिले गुलाम नबी आजाद इस मुद्दे पर हुई चर्चा

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 2, 2023, 6:19 pm IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार 2 फरवरी को गृह मंत्री से मुलाकात की है। डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने केंद्रीय गृह मंत्री के सामने जम्मू-कश्मीर में चल रही एंटी-एंक्रोचमेंट ड्राइव पर बातचीत की है। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि जम्मू-कश्मीर में भूमि बेदखली के मुद्दों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा?

गुलाम नबी आजाद ने अमित शाह को बताया कि पिछले कुछ दशकों से छोटी-छोटी जमीनों पर घरों का निर्माण करने वाले अधिकांश लोग प्रवासी हैं और ज्यादातर उग्रवाद के शिकार हो रहे है। जम्मू डिवीजन के विभिन्न जिलों में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान लगभग 23,000 हेक्टेयर राज्य और ‘बंजर’ भूमि को वापस लिया गया है।

घरों का निर्माण करने वाले ज्यादातर लोग प्रवासी हैं

केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिलकर गुलाम नबी आजाद ने उन्हें  यह भी बताया कि, पिछले कुछ दशकों से जम्मू-कश्मीर में छोटी-छोटी जमीनों पर घरों का निर्माण करने वाले ज्यादातर लोग प्रवासी हैं। जो उग्रवाद से पीड़ित हैं।

हाल ही में जम्मू डिवीजन के कई जिलों में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान तकरीबन 23 हजार हेक्टेयर राज्य और कचराई (बंजर) भूमि को फिर से प्राप्त किया गया हैं।

 

लेटेस्ट खबरें