बीजेपी रेडियो से लेकर सोशल मीडिया तक, चुनाव प्रचार में नहीं छोड़ रही है कोई कसर

(इंडिया न्यूज़): भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी रेडियो से लेकर सोशल मीडिया तक हर माध्यम से चुनाव का प्रचार कर रही है। भाजपा लोगों की व्यस्त जिंदगी से चंद मिनट निकालने के लिए रेडियो का बेहतरीन इस्तेमाल कर रही है। पार्टी ने प्रचार के लिए कई रेडियो विज्ञापन भी दिए हैं।

भाजपा ने रेडियो पर 30 सेकंड से कम के पांच से अधिक विज्ञापन दिए हैं। जिनमें अभियान का नारा है ‘सेवा ही विचार, नहीं खोखले प्रचार’, 4 दिसंबर को कमल का बटन दबाएं, एमसीडी में भाजपा को विजय बनाएं। पॉकेट विज्ञापनों में कचरा कलेक्शन, स्वास्थ्य देखभाल केंद्र, टीकाकरण अभियान और एक महापौर नीति शामिल है।

बीजेपी प्रचार का सबसे आसान तरीका सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रही है। पिछले 12 दिनों में दिल्ली भाजपा लगभग 10 ट्रेंड के साथ के साथ ट्विटर पर जलवा दिखाने में कामयाब रही, जबकि आप सिर्फ दो ट्रेंड मेंं कामयाब रही है। भाजपा के द्वारा ट्विटर पर हैशटैग के साथ पोस्ट किए गए आप के पाप, आप लूटती दिल्ली, केजरीवाल प्रदूषित दिल्ली, महाठाग केजरीवाल जैसे ट्रेंड संकेत देते हैं कि राज्य यूनिट का ध्यान प्रदूषण और भ्रष्टाचार पर है ताकि आम आदमी पार्टी को निशाना बनाया जा सके।

इसी बीच, मोदी जी ने दिया घर जैसे ट्रेंड्स के साथ दिल्ली में भाजपा के सकारात्मक कार्यों के बारे में ट्विटर पर भी चर्चा में रहा है। इसके अलावा ट्विटर पर बीजेपी स्वीपिंग एमसीडीएए, बीजेपी मतलब सेवा कुछ अन्य ट्रेंड थे जिन्होंने बीते कुछ दिनों में टॉप ट्रेंड में जगह बनाई।

ट्विटर ही नहीं बल्कि दिल्ली भाजपा का फेसबुक अब अरविंद केजरीवाल के फेसबुक पेज, आप के राष्ट्रीय फेसबुक पेज और आप के दिल्ली फेसबुक पेज पर भी कई पैमानों पर भारी बढ़त बना रहा है। इंस्टाग्राम पर भी दिल्ली बीजेपी अभिायन चला रही है।

इंस्टाग्राम युवाओं से जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका है। यहां पर रील शो काफी बड़े स्तर पर हैं। दिल्ली बीजेपी रील बनाने से लेकर आप के खिलाफ नियमित कंटेंट पोस्ट करने और बीजेपी के काम को उजागर करने के लिए इसका सबसे अच्छा इस्तेमाल कर रही है। इसी तरह पार्टी ने अपना मैसेज देने के लिए अखबारों का इस्तेमाल किया है। अन्य माध्यम जैसे डोर-टू-डोर, रोड शो भी प्रचार में उपयोग किए जाते हैं।

Latest news
Related news