होम / CBI's Raid: मनीष सिसोदिया के घर पर 10 घंटे से चल रही है। जानें कुछ बड़ी बातें

CBI's Raid: मनीष सिसोदिया के घर पर 10 घंटे से चल रही है। जानें कुछ बड़ी बातें

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 19, 2022, 6:24 pm IST

Delhi CBI Raid: सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दिल्ली में स्थित घर और देश के और सात राज्यों में करीब 20 स्थानों पर छापेमारी की है।

CBI Raid at Manish Sisodia’s House: दिल्ली की शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार सुबह दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापा मारा. लगभग 10 घंटे से सीबीआई की टीम मनीष सिसोदिया के घर पर मौजूद है। इस छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर केंद्रीय एजेंसी का प्रयोग करके पार्टी को बदनाम करने का आरोप लगाया है।और बीजेपी (BJP) की तरफ से भी आप पर पलटवार किया गया है।

छापेमारी से जुड़ी बड़ी बातें।

1.सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दिल्ली में स्थित घर और सात अन्य राज्यों में 20 स्थानों पर छापेमारी कि है। लगभग 10 घंटे से सीबीआई की रेड चल रही है। दिल्ली सरकार की नई शराब नीति के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

2.मामलें की एफआईआर में उपमुख्यमंत्री मनीष सोसिदिया समेत चार नौकरशाहों के नाम शामिल हैं। इस नीति के चलते शराब की दुकान के लाइसेंस निजी कारोबारियों को सौंपे दिए गए थे।

3.सीबीआई की रेड के बाद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “सीबीआई मेरे आवास पर है. मैं जांच एजेंसी के साथ सहयोग करूंगा, उन्हें मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिलेगा। सिसोदिया ने कहा कि, “केंद्र हमारी सरकार द्वारा स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अच्छे कामों से परेशान है और इसीलिए दोनों विभागों के मंत्रियों को निशाना बनाया गया।

4.रेड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और कहा कि कोई भी छापेमारी उनकी पार्टी को देश के लोगों के लिए अच्छा काम करने से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि हमारे मिशन में हमारे रास्ते में कई बाधाएं पैदा होंगी। पहले भी छापे मारे गए हैं, लेकिन कुछ भी नहीं निकला और इस बार भी कुछ नहीं निकलेगा और हम सीबीआई का भी पूरा सहयोग करेंगे।

5.अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “सीबीआई मनीष सिसोदिया के दरवाजे पर उस दिन आई जिस दिन दिल्ली के शिक्षा मॉडल की प्रशंसा की गई और मनीष सिसोदिया की तस्वीर अमेरिका के सबसे बड़े अखबार के पहले पन्ने पर छपी है। और इससे यह साबित होता है कि मनीष सिसोदिया दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री हैं।

6.आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, “जनता के समर्थन और अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर बीजेपी और पीएम मोदी डरे हुए हैं। उन्होंने हमारे लोगों और नेताओं के पीछे सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों को लगाया है। इनका एक ही एक ही लक्ष्य है कि केजरीवाल को खत्म करो।

7.बीजेपी नेता और आप सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि “दो विकेट गिर गए और तीसरा भी जल्द गिर जाएगा। मैं पिछले पांच साल से कह रहा हूं कि सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल सभी भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाएंगे। दो विकेट गिरे हैं और तीसरा चोर भी जल्द पकड़ा जाएगा।

ये भी पढ़े-Ragi Benefits:जानिये कैसे रागी की रोटी करती है मोटापे को कम ।

लेटेस्ट खबरें