होम / Madarsa Demolition: असम में चला मदरसे पर बुलडोजर, आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल होने का लगा आरोप।

Madarsa Demolition: असम में चला मदरसे पर बुलडोजर, आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल होने का लगा आरोप।

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 31, 2022, 5:20 pm IST

असम में एक बार फिर से मदरसे पर बुलडोजर चला है।यहां के बोंगाईगांव जिले के कबाईटरी पार्टी-4 गांव में बने मदरसे पर सरकार ने बुलडोजर चलवाया है। इस मदरसे का नाम मा-आरिफ क्वारियाना था और इसको आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल किये जाने का आरोप लगा है। आंतकी संगठन अलकायदा से जुड़े इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ्तारी के बाद असम सरकार ने ये तीसरा मदरसा गिराया है।

इस मदरसे को रात में ही खाली करवा लिया गया था। इसमें पढ़ रहे छात्रों को दूसरी जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया इसके अलावा पुलिस ने जानकारी दी है कि ये मदरसा सरकारी नियमों के मुताबिक नहीं बना था। इस मदरसे के लिंक हफीजुर रहमान से जुड़े हैं, जिसे असम पुलिस ने AQIS और अंसार उल बांग्ला टीम के सदस्य होने के कारण 26 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था वो इस मदरसे का सहकारी शिक्षक रह चुके है।

4 अगस्त को मोरीगांव मदरसे पर कार्रवाई

असम सरकार ने सबसे पहले मोरीगांव स्थित मदरसे पर 4 अगस्त को कार्रवाई की थी। इस महीने ही राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि राज्य इस्लामिक कट्टरवाद का गढ़ बनता जा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया था कि सुरक्षाबलों ने मार्च से लेकर अब तक 5 जिहादी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है।

राज्य में मदरसों पर चला बुलडोजर

उन्होंने बताया कि कल गोपालपारा पुलिस ने आतंकी संगठनों के साथ कनेक्शन के मामले में गिरफ्तार किए शख्स के साथ इस मदरसे की तलाशी ली गई थी, जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार हम मदरसे को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं इससे पहले बारपेटा में एक मदरसे को गिरा दिया गया था इस मदरसे को सरकारी जमीन पर बनाया गया था और इसके मालिक का अता पता नहीं था।

ये भी पढ़ेDelhi Crime: पुलिस की वर्दी में आए बदमाश, आंखों में मिर्ची डालकर 2 करोड़ रुपये की लूटी ज्वेलरी।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT