बीजेपी ने विधायक राजा सिंह को किया निलंबित

राजा ने पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक बयान देते हुए 10 मिनट का एक वीडियो जारी किया,था.

इंडिया न्यूज़ (हैदराबाद): भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने अपने तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह को पैगंबर मुहम्मद पर की गई उनकी टिप्पणियों के बाद निलंबित कर दिया है.

इससे पहले आज, राजा सिंह पर उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए मामला दर्ज किया गया और बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उसके खिलाफ हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 295 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पार्टी ने कहा कि उनकी टिप्पणी पार्टी लाइन के खिलाफ थी.

राजा को जारी निलंबन पत्र में बीजेपी ने लिखा है की, “आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियम XXV. 10 (ए) का स्पष्ट उल्लंघन है।”

अनुशासनात्मक समिति के अध्यक्ष ओम पाठक द्वारा लिखे गए निलंबन पत्र में कहा गया है, “मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच लंबित रहने तक, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों से निलंबित कर दिया गया है। कृपया इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण बताएं कि आपको पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाना चाहिए। आपको विस्तृत उत्तर 2 सितंबर 2022 तक देना है”

राजा ने जारी किया था वीडियो 

राजा ने पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक बयान देते हुए 10 मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारी हंगामा हुआ। इससे पहले भाजपा के दो राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए और दिल्ली के नेता नवीन जिंदल को इसी तरह की टिप्पणी के लिए निलंबित किया गया था.

20 अगस्त को हैदराबाद में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी द्वारा आयोजित शो का विरोध करने के बाद 19 अगस्त को भाजपा विधायक को नजरबंद कर दिया गया था। राजा सिंह ने एक वीडियो बनाकर दावा किया कि हैदराबाद पुलिस ने स्टैंड-अप कलाकार को सुरक्षा दी थी और उनके शो को सफल बनाने में मदद की। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि फारूकी ने कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची और उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

इस बीच, हैदराबाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और हैदराबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है। पुलिस ने शहर के कुछ हिस्सों में सुरक्षा भी बढ़ा दी है.

Latest news
Related news