होम / PM Modi Visit Punjab:पीएम नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को करेंगे पंजाब-हरियाणा का दौरा,होगा अस्पतालों का उद्घाटन।

PM Modi Visit Punjab:पीएम नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को करेंगे पंजाब-हरियाणा का दौरा,होगा अस्पतालों का उद्घाटन।

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 22, 2022, 7:20 pm IST
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को पंजाब और हरियाणा का दौरा करेंगे और दोने ही राज्यो में अस्पताल का उद्घाटन होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के दौरे के बारे में जानकारी में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अगस्त को पंजाब और हरियाणा का दौरा करेंगे और दोनो ही राज्यों में एक-एक अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।पीएमओ की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि पीएम मोदी हरियाणा के फरीदाबाद में ‘अमृता अस्पताल’ और पंजाब के मोहाली के न्यू चंडीगढ़ में ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल और एक अनुसंधान केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे। अस्पताल के निर्माण की कीमत लगभग 6,000 करोड़ रुपये है।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोहाली जायेंगे और वहां ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र’ का लोकार्पण करेंगे।इस अस्पताल को 660 करोड़ रुपये की कीमत में टाटा मेमोरियल सेंटर ने तैयार किया है।

अस्पताल में होंगी ये सुविधाएं।

अस्पताल कैंसर के सभी प्रकारों के उपचार होंगे। यहां सर्जरी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी और रेडियोथेरेपी  कीमोथेरेपी, इम्यूनोथेरेपी जैसी कई सुविधा होगी।अस्पताल 300 बिस्तर होंगे पीएमओ ने कहा यह अस्पताल पूरे क्षेत्र में कैंसर सुविधा और उपचार के लिये सहायक होगा।

ये भी पढ़े-Ganesh Chaturthi 2022: गणपति को करना चाहते है प्रसन्न, तो इन चीजों का लगाएं भोग

लेटेस्ट खबरें