होम / दिल्ली से गिरफ्तार हुआ जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड, छपरा में 80 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड, छपरा में 80 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 31, 2022, 12:16 pm IST

Bihar Spurious Liquor Mastermind Arrested: बिहार के छपरा में जहरीली शराबकांड के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नकली शराब बनाने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। शराबकांड के मास्टरमाइंड का नाम राम बाबू है। जो कि 55 साल का है। बता दें कि बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने की वजह से 80 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। दिल्ली पुलिस ने मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी करने के बाद बिहार पुलिस की इसकी सूचना दी है।

छापेमारी के दौरान तोड़ी गईं शराब की भट्टियां

आपको बता दें कि शराब में केमिकल मिलाकार आरोपी ने जहरीली शराब तैयार की थी। जिससे कई लोगों की मौत हो गई। जहरीली शराब ने 80 से अधिक लोगों की मौत के बाद पुलिस-प्रशासन ने पटना से लेकर सारण-छपरा तक ताबड़तोड़ छापेमारी की। बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में भी अवैध शराब की कई भट्टियां को तोड़ा गया था। गैर कानूनी तरीकों के साथ बनाई गई हजारों लीटर शराब बहा दी गई थी।

जहरीली शराब से देश में 7000 मौत!

जानकारी दे दें कि जहरीले शराब के कारण सिर्फ बिहार में ही नहीं कई राज्यों में मौत हुई हैं। जहरीली शराब की वजह से पिछले 6 सालों में अलग-अलग राज्यों में 7 हज़ार से भी अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकडों के अनुसार, 2016 से लेकर 2021 तक इसकी वजह से कुल 6,954 लोगों की मौत हो चुकी है।

Also Read: आज होगा ऋषभ पंत के घुटने और टखने का स्कैन, अनुपम खेर-अनिल कपूर ने की मुलाकात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT