होम / Upcoming Cars: जल्दी लॉन्च होने वाली हैं शानदार कारें, इन गाड़ियों पर डालें एक नजर

Upcoming Cars: जल्दी लॉन्च होने वाली हैं शानदार कारें, इन गाड़ियों पर डालें एक नजर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 2, 2022, 1:07 pm IST

Upcoming Cars: आप अगर नए साल के मौके पर नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतज़ार करना आपके लिए बेहद ही फायदेमंद साबित हो सकता है। बता दें कि भारतीय कार बाजार में जल्द ही एसयूवी, एमपीवी और हैचबैक कारों की लॉन्चिंग होने वाली है। तो आइए जानते हैं इन कारों से जुड़ी हुई जानकारी।

Maruti Baleno Cross

आपको बता दें कि मारुति की इस कार को अपडेट के साथ तैयार किया जा रहा है। हाल ही में ये एसयूवी कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गयी थी। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को Auto Expo 2023 में लॉन्च कर सकती है। ये कार 1L बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ, 5 स्पीड मैनुअल (MT) और 6 स्पीड ऑटोमैटिक (AMT) ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आ सकती है। वहीं, इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री व्यू कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (ACC), फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट्स, 6 स्पीकर वाला प्रीमियम साउंड सिस्टम, सनरूफ और छह एयरबैग्स जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Skoda Fabia 2023

हैचबैक डिज़ाइन के मामले में बेहद ही कमाल की कार है। कंपनी इस कार को अपडेट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि ये कार दिसंबर 2022 में ही लॉन्च हो सकती है। ये कार दो इंजन विकल्प के साथ पेश हो सकती है। पहला इंजन 1.0L MPI पेट्रोल इंजन है, जो 80 PS की पावर और 93 NM का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है और दूसरा इंजन 1.0L TSI पेट्रोल इंजन, जो 110 PS की पावर और 200 NM का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही दोनों इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल (MT) और 6 स्पीड ऑटोमैटिक (AMT) ट्रांसमिशन देखने को मिल सकता है।

Mahindra KUV100 Electric

बता दें कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा अपनी इस इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी कार को जनवरी 2023 में लॉन्च करेगी। इस कार में 15.9 kWh क्षमता वाला लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक के साथ BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दिया जा सकता है। इसके अलावा सिंगल चार्ज पर इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की पावर रेंज 150 से 175 km तक देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: सेल में मिल रहा मात्र 999 रुपये में 5G स्मार्टफोन, जानें इससे जुड़े सभी ऑफर्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT