होम / Top 5 CNG Cars: आप भी खरीदना चाहते है 5 लाख में हाई माइलेज वाली सीएनजी कार, तो एक बार इस खबर पर डाले नज़र

Top 5 CNG Cars: आप भी खरीदना चाहते है 5 लाख में हाई माइलेज वाली सीएनजी कार, तो एक बार इस खबर पर डाले नज़र

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 30, 2022, 5:24 pm IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के कारण भारत में सीएनजी कारें धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रही हैं सीएनजी कारों की डिमांड अब बढ़ गई है। इसी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी सीएनजी सेगमेंट में ज्यादा प्रोडक्ट लाने की कोशिश में लगी हैं इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए कंपनियां अपने मौजूदा मॉडल्स का सीएनजी वर्जन भी पेश करने की योजना बना रही है, चलिए बताते है आपको इन कारों के बारे में-

Hyundai Aura CNG

हुंडई की सीएनजी कार में एक 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर का इंजन है जो कि 83 PS की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रोड्यूस करता है सीएनजी मोड पर यह इंजन 68 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है यह Aura CNG कॉम्पैक्ट सेडान कार बाजार में दो वैरिएंट्स S और SX में मौजूद है। जिनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 6.09 लाख रुपये और 8.57 लाख रुपये के बीच है।

Hyundai Aura SX CNG variant launched at Rs 8.57 lakh - Times of India

Hyundai Grand i10 Nios

Grand i10 Nios इस कार में एक 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि 83 PS की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस करता है, सीएनजी पर यह इंजन 68 bhp की पॉवर 95 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इस कार में 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स मिलता है, यह कार मैग्ना, स्पोर्ट्ज और एस्टा जैसे 3 वैरिएंट्स मे मिलती है, इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.16 लाख रुपये से 8.45 लाख रुपये के बीच होती है।

Hyundai Grand i10 Nios Price, Images, Reviews and Specs | Autocar India

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी वर्जन में 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर, डुअलजेट इंजन के साथ आती है जो 89 PS की मैक्सिमम पावर और 113 Nm का अधिकतम टॉर्क प्रोड्यूस करता है और सीएनजी मोड पर यह इंजन 77.49 PS की और 98.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है यह कार सीएनजी पर 30.90 km/kg का माइलेज दे सकती है। सीएनजी पावरट्रेन के साथ यह कार VXi और ZXi जैसे दो वैरिएंट्स में आती है इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 7.7 लाख रुपये है।

Maruti Swift Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Tata Tigor iCNG

Tata Tigor में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन आता है, यह इंजन 86 PS की मैक्सिमम पावर और 113 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करता है, जबकि सीएनजी मोड पर यह इंजन 73 PS की पावर और 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का एक ही ऑप्शन मिलता है. यह कार XM, XZ और XZ Plus जैसे तीन वैरिएंट्स में आती है। इसकी एक्स शोरूम 7.40 लाख रुपये से 8.59 लाख रुपये के बीच होती है।

tata tigor cng

Tata Tiago iCNG

यह टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती CNG कार है इस हैचबैक कार में एक 1.2-L, 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन आता है, यह इंजन 86 PS की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। एनजी मोड पर यह इंजन 73 PS की पॉवर और 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है, यह कार सीएनजी पर 26.49 km/ kg का माइलेज देने में समर्थ है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑपशन होता है। इस कार की कीमत 6.30 लाख रुपये से 7.82 लाख रुपये के बीच है।

Tata Tiago XE CNG On Road Price, Features & Specs, Images

ये भी पढ़े- Maruti Suzuki: नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और 2022 ब्रेजा ने मचायी भारत धूम, बनी सबसे लोकप्रिय कार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT