होम / Tata Tiago NRG i-CNG: Tata की नई CNG कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Tata Tiago NRG i-CNG: Tata की नई CNG कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 23, 2022, 12:20 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Tata Tiago NRG i-CNG): CNG वाहन देश में लोकप्रिय हो रहे हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में लीडर बनने के बाद देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने भारतीय बाजार के लिए अपनी लेटेस्ट सीएनजी कार Tata NRG i-CNG लॉन्च की है। Tata NRG i-CNG की शुरुआती कीमत कार के पेट्रोल मॉडल से 90,000 रुपये ज्यादा है। कार का CNG वर्जन दो ट्रिम्स में उपलब्ध है- XT और XZ, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 7.40 लाख रुपये और 7.80 लाख रुपये है।

जानें लुक, डिज़ाइन और कलर

Tata Tiago NRG, टियागो हैचबैक पर आधारित एक स्यूडो-क्रॉसओवर कही जा सकती है। Tiago NRG i-CNG कार के पेट्रोल वर्जन की तरह ही फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग के साथ आती है। कार में ब्लैक रूफ, ब्लैक ORVM (ओआरवीएम), रूफ रेल्स, फॉग लाइट्स और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स भी हैं। NRG के CNG वर्जन में वही डिजाइन थीम मिलता है और यह चार एक्सटीरियर कलर स्कीम – क्लाउडी ग्रे, फायर रेड, पोलर व्हाइट और फॉरेस्टा ग्रीन में उपलब्ध है।

इंजन और पावर

Tata Tiago NRG i-CNG में एक 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन मिलता है। यह वही इंजन जो कार के पेट्रोल वर्जन में इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन 72 bhp का पावर और 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन पेट्रोल के साथ 85 bhp का पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Tiago NRG i-CNG स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है, जबकि पेट्रोल वर्जन में एएमटी का ऑप्शन मिलता है। Tiago NRG CNG में 60-लीटर की क्षमता वाला सीएनजी टैंक मिलता है।

सेफ्टी फीचर

आपको बता दें, यात्री सुरक्षा के लिए, हैचबैक का यह लेटेस्ट वर्जन iCNG तकनीक से लैस है, जिसके साथ गैस रिसाव की स्थिति में वाहन ऑटोमैटिक तरीके से CNG से पेट्रोल मोड में जा सकता है। साथ ही इसके दोनों वैरिएंट में डुअल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग असिस्टेंस सेंसर के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे अहम सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

केबिन और फीचर्स

इसी के साथ Tata Tiago NRG i-CNG के केबिन और इंटीरियर की बात करें तो यह एक ऑल-ब्लैक थीम के साथ आती है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट, रियर वॉश वाइपर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, ऊंचाई को एडजस्ट करने वाली ड्राइवर सीट और एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ कई फीचर्स मिलते हैं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
Cheapest Mercedes: मर्सिडीज खरीदने का सपना होगा साकार, यहां देखें भारत में सस्ते कारों की लिस्ट- indianews
गलियारे से गुजरते हुए भावुक हुई Arti Singh, भाभी कश्मीरा शाह के भी छलके आंसू -Indianews
Maharashtra: नशे में धुत टेंपो चालक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, दो लोगों की गई जान-Indianews
क्या होता हैं अवैध IPL स्ट्रीमिंग मामला? कौन से सेलेब्स आ चुके हैं ED की चपेट में -Indianews
Palki Sharma: भारतीय पत्रकार के ऑक्सफोर्ड यूनियन में भाषण पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Madhuri के दीवाने थे Sanjay Leela Bhansali, साथ काम करने के लिए किया सालों इंतेजार -Indianews
ADVERTISEMENT