Tata Harrier और सफारी के 2 नए वैरिएंट लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

इंडिया न्यूज, Tata Harrier : टाटा मोटर्स ने प्रीमियम फीचर के साथ अपनी टाटा हैरियर और सफारी के 2 नए वैरिएंट एक्सएमएएस और एक्सएमएस को लॉन्च किया है। टाटा हैरियर के XMS वेरिएंट की शुरूआती कीमत 17.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी है।

XMS टाटा की इस एसयूवी के M और XT के बीच का वेरिएंट है। XMS वेरिएंट मैनुअल और आटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। वहीं सफारी के मैनुअल वर्जन की कीमत 17,96,500 रुपये और आटोमैटिक वर्जन की कीमत 19,26,500 रुपए एक्स-शोरूम है।

इन वैरिएंट के बाद अब टाटा हैरियर के कुल 30 वैरिएंट और सफारी के 36 वैरिएंट बाजार में उपलब्ध होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा हैरियर के सबसे निचले वैरिएंट की कीमत 14,69900 लाख रुपये से शुरू होती है जो टॉप वैरिएंट के लिए 22,19,900 लाख रुपये तक जाती है। जबकि सफारी की कीमत 15,34,900 रुपये से लेकर 23,55,900 रुपये तक जाती है।

मुख्य फीचर्स

नई टाटा हैरियर एक्सएमएस में एंड्रॉयड आॅटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, 8-स्पीकर्स का साउंड सिस्टम और डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल समेत कई सेफ्टी इक्विपमेंट जैसे फीचर मौजूद हैं।
वहीं टाटा सफारी के एक्सएमएएस में ही सिर्फ एप्पल कारप्ले कनेक्टविटी मिलती है। वहीं 17.78 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर्स म्यूजिक सिस्टम टाटा हैरियर और टाटा सफारी के दोनों वैरिएंट में मिलता है।

Tata Safari

सेफ्टी फीचर्स

टाटा ने हैरियर और सफारी के दोनों वैरिएंट एक्सएमएएस और एक्सएमएस में सेफ्टी के लिए फ्रंट डुअल एयरबैग दिए हैं। इसके अलावा हिल होल्ड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, ईबीडी के एबीएस दिया गया है। इसके अलावा रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा लगाया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशंस

टाटा हैरियर और टाटा सफारी में नेक्स्ट जेनरेशन क्रायोटेक 170 टबोर्चार्ज्ड बीएस6 डीजल इंजन लगा है। यह 167 बीएचपी और 350 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर आटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : दुनिया के अमीरों में गौतम अडाणी का बजा डंका, बने दूसरे सबसे अमीर शख्स

ये भी पढ़ें : तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की स्टॉक मार्केट पर लिस्टिंग कमजोर

ये भी पढ़ें : 22 सितम्बर से बंद हो जाएगा ये बैंक, फटाफट निकाल लें अपनी रकम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news