भारत की पहली परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, ड्यूल चैनल ABS से लैस, स्पीड में भी तुरंत हो जाएगी कंट्रोल

इंडिया न्यूज़ ऑटो :- देश में अलग अलग मोटरसाइकिल्स अपना जलवा कायम करने में कामयाब रही हैं, अब भारत में ऐसी परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लांच हुई है जिसके बारे में जब आप सुनेंगे तो सोचेंगे कि आप भी जल्दी से ये मोटरसाइकिल खरीद लें. बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव ने इस महीने की शुरुआत में F77 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की थी. यहभारत की पहली परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जो बिक्री के लिए आई है. इस बाइक की खासियत यह है कि ई-मोटरसाइकिल बॉश की डुअल-चैनल ABS से लैस होगी, जो इसे किसी भी स्पीड में तुरंत रोकने में मदद करेगा. इस सेफ्टी सिस्टम से लैस होने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक भी है.

इस नेवली लॉन्चेड बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ राइड एनालिटिक्स, रियल-टाइम लोकेशन, क्रैश डिटेक्शन और बैटरी स्टैटिस्टिक्स के साथ 5.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं. अल्ट्रावायलेट बाइक में एक यूएसडी फ्रंट फोर्क, रियर में एक मोनोशॉक, एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं और एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड हैं, जो बैटरी पैक को बेहतर तरीके से एल्यूमीनियम केस में रखता है.

रोलओवर के जोखिम को कम करती है ये बाइक

इस न्यूली लॉन्चेड बाइक में ढेरों बेहतरीन फीचर्स हैं, इसकी मजबूत परफॉर्मेंस को देखते हुए यह ब्रेकिंग सिस्टम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए पावरफुल और सुरक्षित है. Bosch मोटरसाइकिल ABS 10 बेस को F77 के लिए डिजाइन किया गया है और यह रियर-व्हील लिफ्ट-अप मिटिगेशन फंक्शन को भी लगातार इंटीग्रेटेड करता है, जो रोलओवर के जोखिम को कम करते हुए रियर व्हील को जमीन पर रखने में मदद करता है.

बाइक की टॉप स्पीड

अल्ट्रावायलेट F77 की इलेक्ट्रिक बाइक और बाइक्स के सामने काफी हद तक बेहतर है. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 38.8 bhp की पावर और 95 Nm के पीक टॉर्क के साथ PMS डायरेक्ट ड्राइव मोटर पैक के साथ आती है. अगर इस बाइक की स्पीड की बात करें तो बाइक की टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है. इसमें तीन राइडिंग मोड हैं, जिसमें ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक शामिल हैं.

Latest news
Related news