होम / 7 Seaters Cars: खरीदनी है बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर कार, तो आप के लिए मौजूद है मार्किट में ये 7 सीटर कारें

7 Seaters Cars: खरीदनी है बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर कार, तो आप के लिए मौजूद है मार्किट में ये 7 सीटर कारें

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : September 30, 2022, 2:44 pm IST

(इंडिया न्यूज़, If you want to buy a 7-seater car for a large family): देश में फेस्टिवल का सीजन शुरू हो चुका है। फेस्टिव सीजन पर कारों की बिक्री बहुत होती है। ऐसे में कंपनी निर्माता ने भी तैयारियां पूरी कर ली है, क्योकि इस टाइम बड़ी संख्या में कारों की बिक्री होती है। इसलिए अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए कार लेने का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी 7 सीटर कारों के बारे में जिनकी देश में खूब बिक्री होती है। तो आइए जानते कौन सी हैं ये कारें।

Maruti Ertiga

मारूति की इस कार को लोग खूब पसंद करते हैं। इस एमपीवी में एक 1.5L का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 103 bhp की पॉवर और 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। यह कार CNG इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इस कार में मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये है। इस कार में ढेर सारे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Kia Carens

Kia ने इस कार को इस साल के शुरुआत में लॉन्च किया था। यह बाजार में 5 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। इस कार में पावरट्रेन के तौर पर 115 bhp की पॉवर जेनरेट करने वाला 1.5L पेट्रोल, 140 bhp की पॉवर आउटपुट वाला 1.4L टर्बो पेट्रोल, और 115 bhp की पॉवर वाले 1.5L डीजल इंजन के तीन इंजन विकल्प मिलते हैं। इस एमपीवी में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 9.60 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio Classic

देश में महिंद्रा की इस एसयूवी के फैंस की लंबी लिस्ट है। इस अपडेटेड वर्जन को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है। यह एसयूवी एस और एस 11 जैसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस कार में 7-सीटर केबिन मिलता है। इसमें एक 2.2L टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कई नए अपडेटेड फीचर्स दिए गए हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT