होम / Auto Expo 2023: नए साल पर भारत में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें, जाने डिटेल

Auto Expo 2023: नए साल पर भारत में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें, जाने डिटेल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 26, 2022, 10:30 pm IST

Auto Expo 2023, Cars Launched in India: एशिया का सबसे बड़ा ऑटोमोटिव शो ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में वापस हो रहा है। बता दें कि इसका आयोजन 13 से 18 जनवरी के बीच किया जाएगा। इस ऑटो एक्सपो में मारुति (Maruti), टाटा (Tata), हुंडई (Hyundai) और कई अन्य ऑटोमोबाइल कंपनी नए वाहन लॉन्च कर सकती हैं। यहां उन वाहनों की लिस्ट दी गई है, जिनके ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Jimny

मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी मोस्ट अवेटेड जिम्नी 5-डोर एसयूवी से पर्दा उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है। 5-डोर जिम्नी को भारत में कई बार टेस्ट करते हुए देखा गया है। 5-डोर वेरिएंट का व्हीलबेस 3-डोर वेरिएंट के 2,250 मिमी से 300 मिमी बढ़कर 2,550 मिमी होने की उम्मीद है।

Tata Altroz EV

टाटा अल्ट्रोज ईवी को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अल्ट्रोज ईवी में एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज पेश करने की उम्मीद है। वाहन उसी ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकता है जिस पर Nexon EV है।

Hyundai Creta Facelift

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को उसी 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ अपडेट फीचर्स के साथ उतारा जा सकता है। SUV मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होने की उम्मीद है।

Hyundai Ioniq 5 EV

Hyundai भारत में Ioniq 5 को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च करेगी। कार निर्माता ने 21 दिसंबर को भारत में नई Ioniq 5 EV का अनावरण किया और इसकी डीलरशिप और कंपनी की वेबसाइट पर 1 लाख रुपये में बुकिंग खुली है। इस इलेक्ट्रिक कार में लॉन्ग रेंज वैरिएंट होगा। इसकी बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत तक 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

Force Gurkha

5 डोर वाली फोर्स गोरखा को 2.6 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह इंजन 90 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 5 दरवाजों वाली गोरखा अपने तीन दरवाजों वाले वैरिएंट के मुकाबले ज्यादा फीचर्स के साथ आएगी।

लेटेस्ट खबरें

Summer Special Trains: गर्मियों में बिहार आने वालों के लिए खुशखबरी! भारतीय रेलवे चलाएगी समर स्पेशल ट्रेनें
TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा