होम / Auto Expo 2023: आज से होगा ऑटो एक्सपो का आगाज, जानें टिकट की कीमत और टाइमिंग 

Auto Expo 2023: आज से होगा ऑटो एक्सपो का आगाज, जानें टिकट की कीमत और टाइमिंग 

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 11, 2023, 7:28 am IST

Auto Expo 2023: देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल शो का आज बुधवार, 11 जनवरी से आयोजन होने जा रहा है। यह ऑटो एक्सपो 2020 के बाद अब 2023 में आयोजित हो रहा है। यह ऑटो एक्सपो का 16वां एडिशन है। ये एक्सपो 2023 तक ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में आयोजित होगा। इस मेगा शो में कम से कम सैकड़ों कंपनियां भाग ले रही हैं। जिनमें मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, हुंडई मोटर इंडिया, एमजी, किआ और बीवाईडी समेत अन्य कई कंपनियां हैं। हालांकि, कई जानी-मानी कंपनियां इस साल ऑटो एक्सपो में पार्टिसिपेट नहीं कर रही हैं। 

एक्सपो मार्ट में होगा आयोजित

आपको बता दें कि इस साल ऑटो एक्सपो उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित किया जाएगा। जबकि, नई दिल्ली के प्रगति मैदान में ऑटो एक्सपो में कंपोनेंट्स शो आयोजित होगा। इस शो का आयोजन आज बुधवार 11 से 18 जनवरी 2023 के बीच किया जाएगा। 11 और 12 जनवरी को शो केवल मीडियाकर्मियों के लिए रिजर्व है और 13 से 18 जनवरी तक यह शो आम लोगों के लिए खुला रहेगा।

शो की टाइमिंग-

बता दें कि यह ऑटो एक्सपो मोटर शो सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा। जबकि वीकेंड में इसकी टाइमिंग सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक है। वहीं इस शो के आखिरी दिन 18 जनवरी को इसकी टाइमिंग सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी।

टिकट की कीमत-

जानकारी दे दें कि यहां जाने के लिए टिकट का रेट 13 जनवरी के लिए 750 रुपये, 14 और 15 जनवरी के लिए 475 रुपये और इसके बाद 350 रुपये प्रति टिकट रखा गया है। पांच साल तक के बच्चों के लिए कोई टिकट नहीं लगेगा। टिकट खरीदने के लिए आप BookMyShow की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट ले सकते हैं।

यहां कैसे पहुंचें

यह स्थल सड़क और मेट्रो मार्गों से पूरी तरह कनेक्टेड है। यहां से सबसे नजदीकी एयरपोर्ट दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जो कि यहां से लगभग 50 km दूर है। बता दे यहां से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की दूरी 41 किलोमीटर है। यहां से सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन नॉलेज पार्क II है, नोएडा सेक्टर 51 आने वाले लोग एक्वा लाइन मेट्रो के जरिए यहां पहुंच सकते हैं।

Also Read: पाकिस्तान में खाने का संकट, सरकार बोली- सबकुछ नार्मल है

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT