होम / नया साल शुरू होते ही महंगी होने लगी कारें, इस कंपनी के इन मॉडलों पर बढ़ी ₹50,000 तक की कीमतें

नया साल शुरू होते ही महंगी होने लगी कारें, इस कंपनी के इन मॉडलों पर बढ़ी ₹50,000 तक की कीमतें

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 4, 2023, 9:44 pm IST

New Year Car Price Hike Upto ₹50,000: भारत में तेजी से लोकप्रियता बटोरती फ्रांस की कंपनी सिट्रोएन (Citroen) ने अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी है। बता दें कि अब ग्राहकों को सिट्रोएन की कार खरीदने के लिए ₹50,000 रुपये तक ज्यादा देने होंगे। Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले Citroen India ने C3 और C5 एयरक्रॉस की कीमतों में वृद्धि की है।

इन मॉडलो पर बढ़ाई कीमतें

आपको बता दें कि ऑटो निर्माता ने इन मॉडलों के 50,000 रुपये तक की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद Citroen C5 Aircross के शिन डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत अब ₹37.17 लाख (एक्स-शोरूम) है।

इसी तरह Citroen C3 हैचबैक देश में 27,500 रुपये तक महंगी हो गई है। कार के टर्बो-पेट्रोल मॉडल की कीमत अब ₹20,000 अधिक होगी, जबकि NA पेट्रोल मॉडल की कीमत ₹27,500 बढ़ गई है। नई कीमतें 1 जनवरी 2023 से लागू हो गई हैं।

इस वजह से महंगी हुई कारें

बताया जा रहा है कि कीमत बढ़ोतरी का ये फैसला कंपनी की तरफ से पिछले साल दिसंबर में मूल्य वृद्धि की घोषणा के लगभग एक महीने बाद आया है। मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा समेत अन्य प्रमुख ऑटो निर्माताओं ने भी जनवरी 2023 से कीमत में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। इस फैसले का मकसद बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई करना है और अप्रैल 2023 से लागू होने वाले सख्त उत्सर्जन मानदंडों का भी पालन करना है। नए मानदंडों के अनुसार, वाहनों में रियल टाइम ड्राइविंग एमिशन लेवल की निगरानी के लिए ऑनबोर्ड सेल्फ डायग्नोस्टिक डिवाइस लगाए जाएंगे।

कंपनी जल्द लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार

सिट्रोएन भारत में जल्द ही एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में अपकमिंग Citroen eC3 की स्पाई तस्वीरें ऑनलाइन देखी गई थीं। आने वाली इलेक्ट्रिक कार 20-30kWh बैटरी पैक के साथ आएगी। एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 200 से 250 किमी होने की उम्मीद है। Citroen eC3 के टेस्टिंग मॉडल को भारत में एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया।

लेटेस्ट खबरें

Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ऑयली स्किन के कारण पिंपल्स की बढ़ रही है समस्या, तो इन आयुर्वेदिक उपायों से पाएं छुटकारा
ADVERTISEMENT