Whatsapp New Features 2022 व्हाट्सएप वेब पर जल्द ही कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कालिंग, जानिए कैसे

Whatsapp New Features 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Whatsapp New Features 2022 व्हाट्सएप भारत ही नहीं पुरे विश्व में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली एप्प में से एक है। फ़िलहाल व्हाट्सएप पर 2 बिलियन से अधिक एक्टिव यूज़र्स मौजूद है। यह Facebook-Owned ऐप कई फीचर्स के साथ आता है वहीं इस समय ऐसी खबरे सामने आ रही है कि जल्द ही व्हाट्सएप के वेब वर्जन से वॉयस कॉल स्पोर्ट मिलने वाला है । इस फीचर को फ़िलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है।

अक्टूबर 2020 में, व्हाट्सएप ने वेब और डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए वीडियो और वॉयस कॉलिंग सुविधा उपलब्ध कराने की योजना को शेयर किया था । इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के साथ-साथ कुछ नॉन-बीटा टेस्टर्स के लिए भी रोल आउट किया गया था। हालांकि, यह पता चला है कि व्हाट्सएप जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट करेगा। (Whatsapp New Features)

ट्वीट के ज़रिये सामने आई जानकारी

Whatsapp New Features 2022

मुकुल शर्मा जिनका नाम अपने ज़रूर सुना होगा जो की एक जाने माने टिपस्टर है इन्होने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमे इस फीचर के बारे में जानकारी दिखाई दे रही है। शर्मा द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में, चैट विंडो के शीर्ष पर खोज आइकन के बगल में वीडियो और वॉयस कॉल आइकन देखा जा सकता है। बीटा यूज़र्स के पास इस सुविधा तक पहुंच थी, लेकिन शर्मा के ट्वीट से संकेत मिलता है कि यह सुविधा जल्द ही गैर-बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सुविधा ब्राउज़र पर देखी गई थी न कि वेब ऐप पर। (Whatsapp New Features 2022)

ग्रुप कॉल की भी मिलेगी सुविधा

Whatsapp New Features 2022

Wabetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप न केवल व्यक्तिगत कॉल के लिए कॉलर इंटरफेस को नया रूप दे रहा है, बल्कि जल्द ही यूजर्स को ग्रुप कॉल के लिए भी पूरी तरह से नया डिजाइन दिखाई देगा। स्क्रीनशॉट दिखाते हैं कि जब आप ग्रुप वॉयस कॉल करते हैं, तो कॉल के दौरान सभी प्रतिभागियों के लिए वॉयस वेवफॉर्म लाएं।

रिपोर्ट के अनुसार नया अपडेट Android बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, लेकिन आने वाले हफ्तों के लिए और अधिक एक्टिवेशन की योजना है। अभी तक, आईओएस बीटा ऐप पर नया इंटरफ़ेस नहीं देखा गया था, लेकिन फीचर ट्रैकर का कहना है कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में भी व्हाट्सएप को रोल आउट कर सकता है।

इस बीटा में वॉयस कॉल के लिए इंटरफेस को बेहतर बनाने की सुविधा पहले से ही सक्षम है, और वॉयस कॉल के लिए वॉलपेपर का उपयोग करने की क्षमता भी इस बीटा अपडेट में उपलब्ध है। हालांकि अभी यूजर्स को कस्टमाइज करने का विकल्प नहीं मिलेगा।

Whatsapp New Features 2022

Also Read : How to Use Two Whatsapp Accounts in One Mobile

Also Read : How to Send Voice Message on Twitter ट्विटर पर ऐसे भेजें वॉइस मैसेज 

Connect With Us : Twitter | Facebook

Latest news
Related news